scriptनहीं लौटा सका बेटी की शादी में लिया कर्ज, किसान ने उठाया आत्मघाती कदम | farmer suicide in harda madhya pradesh | Patrika News
हरदा

नहीं लौटा सका बेटी की शादी में लिया कर्ज, किसान ने उठाया आत्मघाती कदम

खामापड़वा गांव में किसान फांसी लगाकर की आत्महत्या

हरदाApr 10, 2018 / 09:42 pm

sandeep nayak

farmer suicide in harda madhya pradesh

farmer suicide in harda madhya pradesh

हरदा। बेटी की शादी करने के अरमान तो उस पिता ने पूरे कर लिए, लेकिन इसके लिए लिया गया कर्ज उसके लिए नासूर बन गया। साहूकारों से लिया गया कर्ज समय पर नहीं चुका पाने के कारण किसान ने फिर आत्मघाती कदम उठाया। मामला हरदा जिले का है। थाना क्षेत्र के खामापड़वा गांव में एक किसान ने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान के बेटे के मुताबिक कुछ दिन पहले बहन की शादी की थी। इसमें साहूकारों से लिया कर्ज नहीं लौटाने के कारण पिताजी परेशान थे। इसी के चलते उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया।
जानकारी के अनुसार किसान दिनेश सिंह सोमवार शाम को घर से बाहर गया था। रात तक जब वह घर वापस नही लौटा तो बेटा लवकुश तलाश में निकला। कई जगह ढूंढने के बाद भी दिनेश का पता नहीं चला तो आखिर में वह पिता की तलाश में खेत पर पहुंचा। उन्हें पेड़ पर फांसी पर लटका देखकर उसके होश उड़ गए। इसके बाद उसने परिजनों व पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस
पुलिस ने रात में ही मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। किसान दिनेश सिंह के बेटे लवकुश ने बताया कि उसके पिता ने बेटी की शादी कराने के लिए साहूकारों से कर्ज लिया था। इसे समय पर नहीं चुकाने के कारण वे परेशान थे। टीआई पंकज त्यागी ने बताया कि मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शुरुआती जांच में सामने आया है कि किसान ने बेटी की शादी के लिए कर्ज से परेशान होकर आत्मघाती कदम उठाया है। परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कई दिनों से था परेशान
किसान ने बेटी की शादी के लिए एक साहूकार से कर्ज लिया था, तय समय पर इसे नहीं चुका पाने की चिंता में कई दिनों से परेशान था। कई बार परिजनों ने भी उसे समझाइश दी थी, अंत में सोमवार-मंगलवार को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Home / Harda / नहीं लौटा सका बेटी की शादी में लिया कर्ज, किसान ने उठाया आत्मघाती कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो