scriptबजट के तोहफे में सीकर की झोली खाली | budget for sikar | Patrika News

बजट के तोहफे में सीकर की झोली खाली

locationसीकरPublished: Mar 08, 2017 03:27:00 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सीकर की मिनी सचिवालय, शेखावाटी संभाग, कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना, उपखंड मुख्यालय पर सरकारी कॉलेज सहित अन्य मांगों पर मुहर नहीं लगी। बजट में नीमकाथाना को भी जिला बनाने की उम्मीद भी टूट गई।

budget for sikar
 राज्य बजट ने सीकरवासियों की उम्मीद तोड़ दी है। सीकर की मिनी सचिवालय, शेखावाटी संभाग, कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना, उपखंड मुख्यालय पर सरकारी कॉलेज सहित अन्य मांगों पर मुहर नहीं लगी। बजट में नीमकाथाना को भी जिला बनाने की उम्मीद भी टूट गई। सीकर को बजट में महज तीन छोटी सौगात मिली है। इसमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि के भवन निर्माण के लिए पांच करोड़ का बजट, जिला मुख्यालयय स्थित गल्र्स कॉलेज में वाणिज्य संकाय व सम्प्रेषण गृह परिसर में अलग से बालगृह का निर्माण होगा। कांग्रेस ने बजट को सीकर विरोधी बताया है। वहीं भाजपा नेता बजट को अब तक का सबसे अच्छा बजट बता रहे है। पत्रिका ने इस मामले में आमजन से भी बातचीत की तो लोगों में खुशी से ज्यादा मायूसी नजर आई।

भाजपा: सभी वर्गो का ध्यान रखा गया


भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानियां का कहना है कि बजट में मुख्यमंत्री ने सभी वर्गो का ध्यान रखा है। इनका फायदा सीकर की जनता को भी मिलेगा। उनका कहना है अधूरी मांगों को भी जल्द पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा।

कांग्रेस: सीकर को कुछ नहीं मिला


कांग्रेस जिलाध्यक्ष व लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्दसिंह डोटासरा का कहना है कि बजट में सीकर को कुछ नहीं मिला है। सीकर की बड़ी मांग कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना को पेयजल की थी, जो अधूरी रह गई। वहीं शेखावाटी संभाग, मिनी सचिवालय, शेखावाटी विवि को बजट, हर्ष पर्वत पर रोपवे, पर्यटन सर्किट सहित अन्य मांगों अधूरी रह गई। इस कारण लोगों में काफी निराशा है।

एक्सपर्ट व्यूृ: कमजोर रफ्तार में पिछड़ा विकास
लगातार तीन साल से सीकर को बजट में कुछ नहीं मिल रहा है। इसका खामियाजा पूरे सीकर जिले की जनता को भुगतना पड़ेगा। क्योकि एक साथ विकास कार्यो पर ब्रेक लगने से जिला काफी पीछे चला गया। जबकि अन्य जिले आगे आ रहे है। सीकर जिले की जान बूझकर अपेक्षा की जा रही है। किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए भी बजट में कोई राह नहीं दिखाई गई।
सुनीता गिठाला, सचिव, जिला कांग्रेस कमेटी
एक्सपर्ट व्यूृ: महंगाई से नहीं मिलेगी निजात
बजट में महंगाई से राहत दिलाने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया है। इस कारण लोगों की परेशानी कम नहीं होने वाली है। कई सुविधाओं पर टैक्स में छूट दी। जबकि आवश्यकता वाली वस्तुओं के टैक्स को यथावत रखा गया है। पर्यटकों को हवाई यात्रा में छूट देने की घोषणा सराहनीय है।
रामवतार जोशी, वरिष्ठ सीए, सीकर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो