scriptडकैती के लिए की गई थी सर्राफा व्यापारी पर फायरिंग, तीन गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी | Bullion trader was fired for robbery in sikar | Patrika News

डकैती के लिए की गई थी सर्राफा व्यापारी पर फायरिंग, तीन गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी

locationसीकरPublished: Oct 02, 2022 04:36:32 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर/फतेहपुर. फतेहपुर में शनिवार को सर्राफा कारोबारी बाबूलाल झालानी पर फायरिंग मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है।

fatehpur_4.jpg

सीकर/फतेहपुर. फतेहपुर में शनिवार को सर्राफा कारोबारी बाबूलाल झालानी पर फायरिंग मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है। फायरिंग डकैती के इरादे से की गई थी। जिसकी योजना छह बदमाशों ने मिलकर बनाई थी। इनमें से तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने वारदात में काम ली गई बाइक व कैंपर को बरामद कर लिया है। एसपी कंवर राष्ट्रदीप ने प्रेसवार्ता कर बताया कि पकड़े गए आरोपी लक्ष्मणगढ़ निवासी किशन उर्फ सागर, बराला थाना इलाके का आतरोली निवासी फूलचंद और हरियाणा का महेन्दद्रगढ़ जिला निवासी अंकित यादव है। बाकी तीन आरोपी रविन्द्र उर्फ बिट्टू, सत्येन्द्र उर्फ सतिया और मनोज गिठाला की तलाश जारी है। एसपी ने बताया कि आरोपी पहले भी लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। जमानत पर छूटने पर उन्होंने डकैती की योजना बनाई।

16 दिन पहले लूट में कम रकम मिलने पर बनाई योजना
सर्राफा व्यापारी पर डाके की योजना आरोपियों ने 16 दिन पहले एक लूट में कम रकम मिलने पर बनाई। एसपी ने बताया कि सत्येन्द्र, रविन्द्र और मनोज गिठाला ने 14 सितंबर को चूरू के सरदारशहर में एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी को लूटा था। जिसमें रकम कम मिलने पर उन्होंने अंकित ,सागर व फूलचंद के साथ मिलकर फतेहपुर के मुख्य सर्राफा व्यवसायी के साथ बड़ी डकैती की योजना बनाई। जिसके लिए अंकित ने रविन्द्र को हथियार उपलब्ध करवाया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e500t

बीड़ में बाइक छोड़कर कैंपर से भागे आरोपी
एसपी ने बताया कि डकैती की योजना के अनुसार अंकित, मनोज, रविन्द्र, सत्येन्द्र और किशन शनिवार को फतेहपुर बीड़ पहुंचे। वारदात को अंजाम देने के लिए यहां से मनोज, किशन और रविन्द्र बाइक पर सवार होकर बाबूलाल झालानी के घर के पास पहुंच गए। जबकि डकैती के बाद उन्हें भगाने के लिए फूलचंद और सत्येन्द्र कैम्पर लेकर बीड़ में तैयार खड़े रहे। फायरिंग के बाद आरोपी बाइक छोड़कर बीड़ में छोड़कर उसी कैंपर से सीकर की तरफ भागे।

रैकी कर किए दो राउण्ड फायर
पुलिस की जांच में आरोपियों द्वारा सर्राफा व्यापारी पर दो राउण्ड फायर किया जाना सामने आया है। एसपी ने बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी के घर के आस पास पहले रैकी की। फिर जैसे ही व्यापारी घर से दुकान के लिए निकला तो डकैती के इरादे से रविन्द्र उर्फ बिट्टू ने जानलेवा हमला करते हुए उस पर दो राउण्ड फायर किए। जिनमें से एक राउण्ड व्यापारी के पेट में लगा। डकैती में सफल नहीं हो पाने पर हथियार लहराते हुए भागकर वे बाइक पर बैठकर कच्चे रास्तों से फतेहपुर बीड़ पहुंचे। जहां बाइक को लावारिस छोड़ कैंपर में सवार होकर गांवों के रास्ते सीकर भागे। जिन्हें सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी टीम की मदद से चिन्हित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो