गए थे लोगों के लिए नए कपड़े लेने खुद कफन में आए, जिसने भी देखा रोक नहीं पाया आंसू

रोडवेज चालक की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान...

By: dinesh

Published: 04 Jan 2018, 11:33 AM IST

जयपुर/फतेहपुर/सीकर। रोलसाहबसर गांव के पास हुआ हादसे के दौरान अगर बीकानेर डिपो का बस चालक सूझबूझ नहीं दिखाता तो उसकी बस के यात्री भी हादसे के शिकार हो जाते। ओवरटेक के समय सामने से ट्रोला आते देख लोकपरिवहन के चालक ने बस को रोडवेज की तरफ दबा दिया था। रोडवेज के ड्राईवर से सूझबूझ दिखाते हुए बस को साइड में कच्चे में उतार दिया। हालांकि रोडवेज की बस भी थोड़ी क्षतिग्रस्त हुई लेकिन किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। हादसे का सबसे बड़ा चश्मदीद है बीकानेर डिपो की बस का चालक रामचंद्र ने बताया कि रतनगढ़ से यह बस पीछे चली थी। बस इतनी लापरवाही से चला रहा था कि हमारी बस को तीन बार गलत तरीके से ओवरटेक कर चुका था।

 

पदोन्नति कार्य के लिए जयपुर जा रहे शिक्षक की मौत
सरदारशहर. गांव उदासर के निवासी मनीराम प्रजापत खुशी-खुशी बुधवार सुबह घर से निकले थे। खुशी इस बात की थी कि उनकी हाल ही में सैकण्ड ग्रेड के पद पर पदोन्नति हुई थी। इसी के सिलसिले में वे जयपुर जा रहे थे। लेकिन बीच राह में ही वे अकाल ही काल का ग्रास बन गए। मनीराम प्रजापत वर्तमान में राजकीय माध्यमिक विद्यालय कल्याणपुरा में कार्यरत थे।

 

दंपती को साथ ले गई मौत
कस्बे के वार्ड 39 निवासी सीताराम पत्नी कमला का स्वास्थ्य खराब होने के कारण बस से लेकर सीकर रवाना हुआ। दुर्घटना में दोनों ही अकाल मौत का शिकार हो गए।

 

ये हुए हादसे के शिकार
बस चालक कंवलासर निवासी सुरेंद्र पुत्र भीम सिंह व इसी के गांव का सुरेंद्र सिंह पुत्र दीप सिंह व टैंकर ड्राईवर लोहरवाड़ा सीकर निवासी महेश, वार्ड, 4 सरदारशहर निवासी बरकत अली पुत्र अब्दुल अजीज, वार्ड 24 निवासी भिराजुद्दीन पुत्र इश्हाक, वार्ड 39 निवासी सीताराम पुत्र तोलाराम कुमावत व उसकी पत्नी कमला, राजेश मार्केट चूरू निवासी मनीराम , ठिठावता हरिसिंह निवासी नोपराम पुत्र खेताराम मेघवाल, रतनगढ़ निवासी शकील पुत्र याकूब की मौके पर ही मौत हो गई। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई।

 

नियति को कुछ और ही मंजूर था
सरदारशहर के वार्ड 35 निवासी सिराजूद्दीन (45) कपड़े का व्यवसाय करता था। लोगों की मनपसंद के लिए वे जयपुर में कपड़ा लाने जा रहे थे। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। दुर्घटना में सिराजुद्दीन की मौत हो गई।

 

ये हुए घायल
हादसे में जगवीर पुत्र त्रिलोका राम, निरंजन पुत्र रमेश शर्मा, सांवरमल पुत्र दूदाराम, दशरथ पुत्र बलराम, श्यामलाल, महेंद्र पुत्र बिल्लाराम, हरमान पुत्र आशुनाथ, राजू पुत्र रामदत्त, राकेश पुत्र बालाराम, राजेश पुत्र महावीर प्रसाद, सुभाष पुत्र गोपालाराम, सुरेंद्र सिंह पुत्र राजू सिंह, अशोक पुत्र बजरंग, मुकेश पुत्र लक्ष्मणसिंह, अरमान पुत्र मुबारक, मुबारक पुत्र मोहम्मद आमीन, किशोर पुत्र सोहन सिंह, पवन , अनिल व 4 अन्य लोग घायल हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned