फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बनकर कई क्षेत्रों में दिखा चुका रौब

अब पुलिस के हत्थे चढ़ा
कई थानों में आरोपी के खिलाफ दर्ज है मामले

By: Suresh

Published: 05 Jun 2021, 05:56 PM IST

खाटूश्यामजी. फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बन कई क्षेत्रों में रौब जमाने वाले आरोपी को दांतारामगढ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी हिम्मत सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपी सुरेंद्र सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बनने के संबंध व राजकार्य सहित अन्य मामलों में फरार चल रहा था। उप स्वास्थ्य केंद्र बनाथला की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने भी आरोपी के खिलाफ 12 मार्च को दातारामगढ़ थाने में रिपोर्ट दी थी। आरोपी पर अपशब्द कहने जान से मारने की धमकी देने तथा राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोप लगाए थे। आरोपी सुरेंद्र सिंह जोबनेर में ड्रग इंस्पेक्टर बन कर धोखाधड़ी करने के मामले में फरार था। सुरेन्द्र सिंह के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न थानों में कई धाराओं में मामले भी दर्ज है। पुलिस अधीक्षक की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत यह गिरफ्तारी हुई है।
डेढ़ साल से फरार आरोपी गिरफ्तार
धोद. धोद थाना पुलिस ने शुक्रवार को डेढ़ साल से फरार आरोपी हरियाणा के झज्जर जिले के बहू गांव निवासी विकास कुमार उर्फ विक्की पहलवान को गिरफ्तार किया है। वह आबकारी अधिनियम के मामले में पिछले डेढ़ वर्ष से फरार चल रहा था।
दलाल से जोड़ रही है पुलिस कडिय़ां
सीकर. शहर में देवीपुरा कोठी के पीछे शाहवली मंजिल में पकड़े गए देह व्यापार के अड्डे के मामले में पुलिस दलाल से पूछताछ के आधार पर कडिय़ां जोड़ रही है। मामले में गिरफ्तार आरोपी मकान मालिक मोहल्ला कुरेशियान निवासी वाहीद अली तंवर, दलाल धोद रोड स्थित राजनगर निवासी मोहम्मद ताहीर चौहान, उत्तरप्रदेश के बरेली जिले के गांव मगरी नवादा निवासी श्याम गोस्वामी, दिल्ली के ढाबड़ी मोड़ ए ब्लॉक सिंधी केंट एनकलेव रघुनगर निवासी मेनका महाजन, पश्चिम बंगाल के राणाघाट कुपर्स कैम्प की निवासी सुपारना मांडल को शुक्रवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया। जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया। मामले के जांच अधिकारी पुलिस उप अधीक्षक ग्रामीण राजेश आर्य ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है। इस मामले में सामने आया है कि दलाल मोहम्मद ताहीर चौहान ही वैश्यावृति के कारोबार के लिए इन महिलाओं को सीकर लेकर आया था। पुलिस यह पता करने का प्रयास कर रही है कि वह इस कारोबार में कब से लिप्त है। साथ ही गिरफ्तार महिलाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा रही है।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned