scriptVIDEO: 18 + उम्र वालों के टीकाकरण के लिए बढ़ेंगे केंद्र व सुविधाएं | Centers and facilities will be increased for vaccination | Patrika News

VIDEO: 18 + उम्र वालों के टीकाकरण के लिए बढ़ेंगे केंद्र व सुविधाएं

locationसीकरPublished: May 04, 2021 07:20:13 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने मंगलवार को एसके अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां अस्पताल की व्यवस्थाओं के साथ उन्होंने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।

18 +  उम्र वालों के टीकाकरण के लिए बढ़ेंगे केंद्र व सुविधाएं

18 + उम्र वालों के टीकाकरण के लिए बढ़ेंगे केंद्र व सुविधाएं

सीकर. राजस्थान के सीकर कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने मंगलवार को एसके अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां अस्पताल की व्यवस्थाओं के साथ उन्होंने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। जहां 18 से 45 उम्र के लोगों की धूप में लगी कतार को देखते हुए उन्होंने जल्द ही व्यवस्थाओं में सुधार व टीकाकरण के लिए केंद्र बढ़ाने की बात कही। टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन में आ रही तकनीकी खामियों के लिए भी सरकार को फीडबैक देेकर उन्हें दुरुस्त करवाना स्वीकारा। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कलक्टर चतुर्वेदी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए 18 से 45 वर्ष तक के आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के चलते लोगों की संख्या बढऩे की वजह से कल्याण राजकीय चिकित्सालय में बने आदर्श टीकाकरण केंद्र पर लगातार भीड़ बढ़ रही है। गर्मी के चलते लोगों की धूप में लंबी कतार में भी खड़ा होना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को धूप से बचाने के लिए छाया की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही बुधवार से टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है।

बाहर घूमे तो किया जाएगा क्वारंटाइन
कलक्टर चतुर्वेदी ने इस दौरान लोगों से रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइन की सख्ती से पालना की जिलेवासियों से अपील भी की। साथ ही बेवजह घूमने के लिए सख्त कार्रवाई की बात भी कही। उन्होंने कहा कि बेवजह घूमते पाए जाने वालों को क्वारंटीन कर आरटीपीसीआर टेस्ट करने की कार्रवाई जिलेभर में जारी है। जो आगे भी जारी रहेगी। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


सेवादल ने की प्रशासन के साथ बैठक

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के कोष से उनके विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में कोविड केयर सेंटर स्थापित के मुद्दे पर कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी व सीएचसी प्रभारी से मुलाकात की। कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बाटड़ ने बताया की लक्ष्मणगढ़ में कोविड केयर सेंटर के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जाजोद का चयन किया गया है।जहंा आवश्यक साधन व संसाधनों की व्यवस्था को लेकर उपखण्ड अधिकारी कुलराज मीणा तथा लक्ष्मणगढ सीएचसी प्रभारी डॉ राजीव ढाका के साथ बैठक हुई। जिसमें कोविड केयर सेंटर शुरू करने में आ रही बाधाओं को जल्द दूर कर उसे शुरू करने पर चर्चा हुई। इस दौरान सेवादल जिला सचिव जितेंद्र भोजासर व जिला महासचिव महावीर जांगीड़ भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो