scriptभाजपा और कांग्रेस में सभापति के कई दावेदारों का कटा टिकट, नए नाम पर सुगबुगाहट तेज | Chairman's contenders did not get ticket in BJP and Congress | Patrika News

भाजपा और कांग्रेस में सभापति के कई दावेदारों का कटा टिकट, नए नाम पर सुगबुगाहट तेज

locationसीकरPublished: Nov 10, 2019 11:53:23 am

Submitted by:

Sachin

सीकर। शहरी सरकार चुनने के दिन नजदीक आने के साथ बोर्ड के गठन के साथ सभापति की दावेदारी को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है।

भाजपा और कांग्रेस में सभापति के कई दावेदारों का कटा टिकट, नए नाम पर सुगबुगाहट तेज

भाजपा और कांग्रेस में सभापति के कई दावेदारों का कटा टिकट, नए नाम पर सुगबुगाहट तेज

सीकर। शहरी सरकार चुनने के दिन नजदीक आने के साथ बोर्ड के गठन के साथ सभापति की दावेदारी को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। भाजपा मुस्लिम वार्डों में सेंध के साथ जीत के प्रयास में जुटी है। वहीं अब तक बोर्ड में काबिज रही कांग्रेस में सभापति को लेकर चर्चाएं ज्यादा है। निवर्तमान सभापति जीवण खां पर विधायक राजेन्द्र पारीक का वरदहस्त है। वहीं कांग्रेस में सभापति के दूसरे दावेदारों को पार्षद का टिकट ही नहीं मिला। ऐसी ही स्थिति भाजपा की है। निकाय चुनाव की घोषणा से पहले जिन चेहरों की चर्चा थी। पार्टी ने उन्हें पार्षद का टिकट तक नहीं दिया। ऐसे में भाजपा में अभी तक सभापति का कोई चेहरा सामने नहीं आया है। हालांकि सभापति की गणित निकाय चुनाव के परिणाम के बाद शुरू होगी। इसमें में भी जोड़तोड़ के लिए सात दिन का समय मिलेगा। राजनीति के जानकारों का कहना है कि इस अवधि में ही गणित बदलेगी।शहर में जमने लगा चुनावी रंगमतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही शहर में चुनावी रंग जमने लगा है। राजनीतिक पार्टियों से लेकर निर्दलीय भी अपने समर्थकों के साथ प्रचार में जुट गए हैं। सुबह से देर रात तक वोटों की गणित बनाई जाने लगी है। एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। राजनीतिक दलों के लोग अपने दल के हाथ में झंडे और गले में दुपट्टे डालकर घूम रहे हैं। नारे और जयकारों के साथ देवी-देवताओं के धोक देने का भी सिलसिला चल रहा है।मतदान के दिन रहेगा अवकाशनिकाय चुनाव के मतदान के दिन 16 नवंबर को सीकर नगर परिषद, नीमकाथाना और खाटूश्यामजी नगर पालिका क्षेत्र में अवकाश रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी यज्ञ मित्रा सिंहदेव ने इस संबंध में आदेश जारी किए है।एरिया व सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्तनिकाय चुनाव के दौरान आचार संहिता की पालना सहित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 46 एरिया व सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इन्हें 12 नवम्बर को दोपहर बाद तीन बजे जिला परिषद सभागार में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलवाने के लिए संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी को अधिकृत किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो