#ChangeMaker : राजनीति में बदलाव के लिए आगे आए अधिवक्ता, संकल्प के साथ विचार किए साझा

#ChangeMaker : राजनीति में बदलाव के लिए आगे आए अधिवक्ता, संकल्प के साथ विचार किए साझा

vishwanath saini | Publish: May, 17 2018 10:07:03 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

दांतारामगढ़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने गुरूवार को राजनीति में बदलाव का संकल्प लेते हुए अपने विचार साझा किए।

दांतारामगढ़। राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान को लेकर अधिवक्ता आगे आए है। दांतारामगढ़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने गुरूवार को राजनीति में बदलाव का संकल्प लेते हुए अपने विचार साझा किए।

दांतारामगढ़ एसीजेएम न्यायालय के चैम्बर्स में गुरूवार को बार एसोसिएशन की बैठक बार अध्यक्ष राजेश चेजारा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता हरदेवाराम सुण्डा ने राजस्थान पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि धनबल, भुजबल, परिवारवाद की वर्तमान राजनिति को बदलने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि देया की 90 प्रतिशत राजनीति में बेईमान लोग या बेईमानों के इशारों पर चलती है। इसलिए इसे बदलने की आवयकता है। उन्होंने ईमानदार व्यक्ति के साथ स्थानीय व्यक्ति को चुनाव लड़ाने की पैरवी की।

एडवोकेट हनुमान प्रसाद जांगिड़ ने कहा कि राजनीति में ईमानदार व बेदाग छवि के लोग आगे आएंगे। तभी भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा। बार अध्यक्ष एडवोकेट राजेश चेजारा ने पत्रिका इस मुहिम को आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीति का स्वरूप बिगड़ता जा रहा है। इस स्वच्छ करने की आवश्कता है इसके लिए देश के बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आना होगा।

इस अवसर पर अधिवक्ता हरिसिंह, भोपालसिंह, रेखराज पारीक, आनन्दराड़, नन्दलाल धायल, रतनलाल सैन, मोहनलाल परसवाल,कमल शर्मा, कमल राड़, रतनलाल जाट, भवानी सिंह शेखावत, बेगाराम, अनिल शर्मा, मूलचंद धायल,भंवरसिंह शेखावत, महेन्द्र कुमावत,शिवेन्द्रसिंह, बजरंगसिंह शेखावत,राजेन्द्रसिंह, सुरेन्द्रसिंह शेखावत,राजेन्द्र रणवां, जितेन्द्र डाणियां, शंकरलाल रैगर आदि अधिवक्ताओं ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए राजनीति को स्वच्छ करने, बेईमान लोगो को राजनीति से दूर कर ईमानदार व्यक्तियो को राजनीति में प्रवेश दिलाने तथा राजस्थान पत्रिका में अपनी पूर्ण सहभागिता निभाने का संकल्प भी लिया।

 

श्रीमाधोपुर. कस्बे के न्यायालय परिसर में हुए टॉक शो में बार संघ के पदाधिकारियों ने राजस्थान पत्रिका द्वारा स्वच्छ राजनीति के लिए साफ-सुथरी छवि के लोगों के आगे आने को लेकर शुरू किए गए अभियान की सहराहना की। उनका भी मानना है कि पत्रिका का ये अभियान एक सुनहरे भविष्य की नींव है। राजनीति में स्वच्छ छवि के लोग जिन्होंने समाज सेवा या अन्य क्षेत्रों में अपने व्यवहार से एक अलग पहचान बनाई को आगे आना चाहिए। साथ ही युवाओं को भी आज की राजनीतिक परिस्थतियों के बारे में गहनता से चिन्तन करना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned