#ChangeMaker : वकीलों ने राजनीति में स्वच्छता की शपथ

vishwanath saini

Publish: May, 17 2018 09:23:06 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
#ChangeMaker : वकीलों ने राजनीति में स्वच्छता की शपथ

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत गुरूवार को कोर्ट परिसर में वकीलों का टाक शो आयोजित हुआ।

फतेहपुर. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत गुरूवार को कोर्ट परिसर में वकीलों का टाक शो आयोजित हुआ। टॉक शो में बड़ी संख्या में भाग लेते हुए अधिवक्ताओं ने राजनीति में स्वच्छता पर विचार रखे। अधिवक्ताओं ने कहा कि राजनीति में पढ़े लिखे लोगों का अभाव है। उन्होंने कहा कि आज भी जात पात व धर्म देखकर पार्टियां टिकट देती है व जनता उसी के आधार पर वोट देती है जो बंद होना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि चुनावों में अत्यधिक धन का प्रयोग होता है इसके लिए चुनाव आयोग को नया फैसला लेना चाहिए। चुनावों में चुनाव आयोग को पैसा खर्च करना चाहिए ताकि दुरूपयोग नहीं हो। इस दौरा अधिवक्ताओं ने कहा कि कम से कम स्नातक की डिग्री चुनाव लडऩे वाले के पास होनी चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि अपराधिक प्रवृति के लोग को राजनीति में आने से रोकने के लिए कड़े कानून बनाने होगे।

 

अधिवक्ताओं ने कहा कि राजनेताओं के चुनावी हलफनामों की जांच होनी चाहिए। इस दौरान वकीलों ने शपथ ली कि राजनीति में स्वच्छता के लिए हर सभंव प्रयास करेंगे। कार्यक्रम के दौरान बार एसोशियशन के अध्यक्ष गिरधारीलाल निर्मल, पंकज शर्मा, इमरान खान, प्रेस सचिव फैज मोहम्मद, विमल भारद्वाज, ललित किशोर वर्मा, धन्नाराम सैनी, इफ्तेदार नजमी, मुकेश कुमार पारीक, विजयपाल सिंह, अब्दुल रशीद खां, मोहम्मद आरिफ, रिड़मल सिंह, यशपाल सिंह, भोजेन्द्र सिंह, विद्याधर सैन, रामप्रसाद जांगिड़, ओमप्रकाश मीणा सहित कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

 

 


श्रीमाधोपुर। कस्बे के न्यायालय परिसर में हुए टॉक शो में बार संघ के पदाधिकारियों ने राजस्थान पत्रिका द्वारा स्वच्छ राजनीति के लिए साफ-सुथरी छवि के लोगों के आगे आने को लेकर शुरू किए गए अभियान की सहराहना की। उनका भी मानना है कि पत्रिका का ये अभियान एक सुनहरे भविष्य की नींव है। राजनीति में स्वच्छ छवि के लोग जिन्होंने समाज सेवा या अन्य क्षेत्रों में अपने व्यवहार से एक अलग पहचान बनाई को आगे आना चाहिए। साथ ही युवाओं को भी आज की राजनीतिक परिस्थतियों के बारे में गहनता से चिन्तन करना होगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned