script

बादल देख चेती शहरी सरकार…

locationसीकरPublished: May 04, 2020 07:17:26 pm

नगर परिषद ने शुरू किया शहर के बड़े नालों की सफाई का कार्य

बादल देख चेती शहरी सरकार...

बादल देख चेती शहरी सरकार…

सीकर. बरसात की आहट के साथ शहर के नालों की सफाई को लेकर नगर परिषद भी चेत गई है। जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद परिषद ने रविवार से शहर के बड़े नालों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है। इसके साथ ही लॉकडाउन के कारण रुके बजाज रोड पर नाला निर्माण का कार्य भी सोमवार से शुरू हो सकता है।
नगर परिषद के आग्रह पर जिला कलक्टर ने इस नाले का निर्माण कार्य शुरू करने की स्वीकृति जारी कर दी है। इसके बाद ठेकेदार को सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन के नियमों का ध्यान रखते हुए निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए है।

एक दर्जन से अधिक है बड़े नाले
शहर की स्थिति पर नजर डाले तो जयपुर रोड, नवलगढ़ रोड, पिपराली रोड, फतेहपुर रोड, बकरा मंडी, सालासर बस स्टैंड,रायजी का कुआं सहित दर्जन भर से अधिक बड़े नाले हैं। इनमें से कई नालों की लम्बे समय से गहराई तक सफाई नहीं हुई। बरसात से पहले नगर परिषद की टीम फौरी सफाई कर देती है, जिससे पहली ही बरसात में शहर की सडक़ें दरिया बन जाती है।

गहराई तक सफाई बड़ी चुनौती
नगर परिषद टीम ने रविवार से शहर के रोडवेज बस डिपो और जयपुर रोड पर बड़े नालों की सफाई का कार्य शुरू किया है। लेकिन शहर के सभी बड़े नालों की बरसात से पहले सफाई नगर परिषद के लिए बड़ी चुनौती है। इसका प्रमुख कारण लॉकडाउन भी है। सफाई कार्य से जुड़े कर्मचारियों का मानना है कि जेसीबी व अन्य संशाधनों से चैम्बर तो साफ किए जा सकते हैं, लेकिन गहराई तक सफाई करने के लिए कर्मचारी को नाले के अंदर उतरना पड़ेगा।

जल्द निर्माण शुरू
बरसात के मौसम को देखते हुए शहर में बड़े नालों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। नालियों की सफाई का कार्य पहले से चल रहा है। बजाज रोड के नाले निर्माण के कार्य की स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही निर्माण शुरू किया जाएगा।
श्रवण कुमार विश्नोई, आयुक्त नगर परिषद, सीकर

ट्रेंडिंग वीडियो