मां ने पढ़ाई के लिए डांटा तो नाराज होकर घर से निकल गया बच्चा, ट्रेन में बैठकर पहुंच गया दिल्ली

मां की डांट-फटकार इंसान को काबिल बनाती है, लेकिन बच्चे अब पढ़ाई के लिए डांटने पर उसे दिल से लगा तनावग्रस्त हो रहे हैं।

By: Sachin

Published: 19 Mar 2020, 06:01 PM IST

सीकर. मां की डांट-फटकार इंसान को काबिल बनाती है, लेकिन बच्चे अब पढ़ाई के लिए डांटने पर उसे दिल से लगा तनावग्रस्त हो रहे हैं। ऐसे ही 16 साल के एक बच्चे को मां ने पढ़ाई के लिए डांटा तो वह नाराज होकर घर से निकल गया। फिर ट्रेन में बैठकर दिल्ली पहुंच गया। बच्चे को गणित उलझन लगती है। जिसके चलते ही मां ने उसे पढ़ाई के लिए डांटा था। 12 मार्च को परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी उद्योग नगर थाने में दर्ज कराई थी। बच्चे को जयपुर से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। यह परिवार नवलगढ़ रोड पर किराए के मकान में रहता है। बच्चा बारहवीं कक्षा में पढ़ता है। पांच दिन पहले मां ने बच्चे को पढऩे के लिए डांटा तो वह चुपचाप नाराज होकर घर से निकल गया। वह सीकर से टे्रन में बैठकर रेवाड़ी होते हुए दिल्ली पहुंच गया। दिल्ली में वह इधर- उधर भटकता रहा।

 

रिश्तेदार को खुद फोन कर बुलाया


दिल्ली में भटकते रहने के बाद बच्चे ने जयपुर में रिश्तेदार को फोन कर दिल्ली आने की बात कही। वे जयपुर में निजी स्कूल चलाते है। रिश्तेदार की समझाइश के बाद वह जयपुर आ गया। बाद में परिजन उसे जयपुर से सीकर लेकर आ गए। पुलिस ने बच्चे को बालकल्याण समिति के सदस्य गजेंद्र सिंह के समक्ष पेश किया। काउंसलिंग में बच्चे ने बताया कि उसे गणित समझ में नहीं आती है। जिसके चलते उसे अक्सर घर पर डांट पड़ती है। इसी डांट से नाराज होकर वह घर से भाग गया था।

 

ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से बाइक सवार दो युवक घायल


कांवट. कस्बे के खंडेला मार्ग पर बुधवार दोपहर ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से बाइक सवार दो युवक गंभीर घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को कांवट सीएचसी में भर्ती कराया गया। कांवट चौकी प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि खंडेला रोड स्थित बापू बस्ती के पास एक ट्रैक्टर चालक ने सामने से आ रही बाइक के टक्कर मार दी। इसी दौरान वहां से गुजर रही दूसरी बाइक भी ट्रैक्टर-ट्राली भिड़ गई। टक्कर लगने के बाद एक बाइक ट्राली के टायर के नीचे आने से पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसें में बापू बस्ती निवासी मुकेश वर्मा व कल्याणपुरा थोई निवासी सोहनलाल वर्मा घायल हो गए। लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों का अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फ रार हो गया। खबर लिखे जाने तक किसी भी पक्ष ने थाने में मामला दर्ज नहीं कराया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned