scriptराजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में कल का रेड अलर्ट | Churu of Rajasthan becomes country's hottest district | Patrika News

राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में कल का रेड अलर्ट

locationसीकरPublished: May 28, 2020 04:40:13 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान में कोरोना के बीच अब गर्मी का कहर भी बढऩे लगा है। तापमान बढऩे के साथ लू के थपेड़ों ने आमजन को बेहाल कर दिया है। शेखावाटी में तो हालात ओर भी खराब है

राजस्थान का चूरू बना देश का सबसे गर्म जिला, एक दर्जन से ज्यादा जिलों में कल रेड अलर्ट

राजस्थान का चूरू बना देश का सबसे गर्म जिला, एक दर्जन से ज्यादा जिलों में कल रेड अलर्ट

सीकर. राजस्थान में कोरोना के बीच अब गर्मी का कहर भी बढऩे लगा है। तापमान बढऩे के साथ लू के थपेड़ों ने आमजन को बेहाल कर दिया है। शेखावाटी में तो हालात ओर भी खराब है। जो प्रदेश के सबसे गर्म इलाकों में शुमार है। गर्मी के हालातों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में गुरुवार को चूरू जिले को 50 डिग्री तापमान के साथ देश के मैदानी इलाकों का सबसे गर्म जिला बताया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। जिसके मुताबिक इन जिलों में शुक्रवार को भीषण गर्मी व लू देखने को मिल सकती है।

 

इन जिलों में रेड अलर्ट


मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भयंकर गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। इनमें चूरू के अलावा ,जोधपुर, बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली,अलवार, बूंदी, बारां, करौली व आसपास के इलाके शामिल हैं। शनिवार के लिए भी इन जिलों में औरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।

 

पंखे, कूलर हुए फेल


शेखावाटी अंचल में प्रचंड गर्मी के बीच पंखे, कूल भी फेल हो गए हैं। सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर देती है। लेकिन, घर में भी पंखे, कूलर कोई राहत नहीं दे पा रहे। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र की बात करें तो यहां भी अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री बना हुआ है।

 राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में कल का रेड अलर्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो