राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में कल का रेड अलर्ट

राजस्थान में कोरोना के बीच अब गर्मी का कहर भी बढऩे लगा है। तापमान बढऩे के साथ लू के थपेड़ों ने आमजन को बेहाल कर दिया है। शेखावाटी में तो हालात ओर भी खराब है

By: Sachin

Updated: 28 May 2020, 04:40 PM IST

सीकर. राजस्थान में कोरोना के बीच अब गर्मी का कहर भी बढऩे लगा है। तापमान बढऩे के साथ लू के थपेड़ों ने आमजन को बेहाल कर दिया है। शेखावाटी में तो हालात ओर भी खराब है। जो प्रदेश के सबसे गर्म इलाकों में शुमार है। गर्मी के हालातों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में गुरुवार को चूरू जिले को 50 डिग्री तापमान के साथ देश के मैदानी इलाकों का सबसे गर्म जिला बताया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। जिसके मुताबिक इन जिलों में शुक्रवार को भीषण गर्मी व लू देखने को मिल सकती है।

 

इन जिलों में रेड अलर्ट


मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भयंकर गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। इनमें चूरू के अलावा ,जोधपुर, बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली,अलवार, बूंदी, बारां, करौली व आसपास के इलाके शामिल हैं। शनिवार के लिए भी इन जिलों में औरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।

 

पंखे, कूलर हुए फेल


शेखावाटी अंचल में प्रचंड गर्मी के बीच पंखे, कूल भी फेल हो गए हैं। सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर देती है। लेकिन, घर में भी पंखे, कूलर कोई राहत नहीं दे पा रहे। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र की बात करें तो यहां भी अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री बना हुआ है।

 राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में कल का रेड अलर्ट
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned