scriptकपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल खाक | Clothing store caught fire, goods worth lakhs destroyed | Patrika News

कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल खाक

locationसीकरPublished: Sep 27, 2020 12:58:37 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर शहर में दंग की नसियां में शनिवार देर रात एक कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों का समान जल गया।

कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल खाक

कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल खाक

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में दंग की नसियां में शनिवार देर रात एक कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों का समान जल गया। आग एक कॉम्पलेक्स स्थित राज गारमेंट्स नाम की दुकान में लगी। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। यह देख लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। हो हल्ला सुनकर पास पड़ौस के लोग भी जमा हो गए। जिन्होंने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के साथ प्रशासन को भी इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस व प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे बाद दमकल भी घटना स्थल पर पहुंची और वहां मौजूद लोगों की मदद से आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की। कड़ी मशक्कत के बाद दुकान की आग को काबू में किया गया। दुकान मालिक की मानें तो आग से दुकान में रखा करीब दस लाख रुपये का समान जल गया।

प्रशासन के खिलाफ आक्रोश
घटना में लोगों का प्रशासन के खिलाफ आक्रोश भी सामने आया। सूचना देने के बाद भी करीब एक घंटे तक दमकल नहीं पहुंची तो लोगों का धैर्य जवाब दे गया। लोगों ने प्रशासन की लचर व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए नगर परिषद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया। लोगों का कहना था कि शहर में ही दमकल को पहुंचने में एक घंटा लगना परिषद प्रशासन की भारी लापरवाही है।

दो दिन पहले लोसल में हुआ था हादसा
बतादें कि इससे पहले सीकर जिले के लोसल में भी आगजनी की बड़ी घटना हुई थी। यहां बस स्टैंड के पास दुल्हन के बरी के बेस के शॉ रूम में आग लग गई थी। जिसमें भी 30 से 40 लाख रुपए के कपड़ों का नुकसान होने की बात सामने आई थी। यहां भी दमकल सूचना देने के दो घंटे बाद पहुंची थी। जिसके चलते लोगों ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो