CM गहलोत आज देंगे कई बड़ी सौगातें, इन 4 प्रोजक्टों की घोषणा से उम्मीदों को लगेंगे पंख

CM गहलोत आज देंगे कई बड़ी सौगातें, इन 4 प्रोजक्टों की घोषणा से उम्मीदों को लगेंगे पंख
CM गहलोत आज इस जिले को देंगे कई बड़ी सौगातें, इन 4 प्रोजक्टों की घोषणा से उम्मीदों को लगेंगे पंख

Vinod Singh Chouhan | Updated: 12 Oct 2019, 10:53:59 AM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

CM Ashok Gehlot Visit Sikar Today : शहरवासियों की वर्षो पुरानी उम्मीद शनिवार को साकार होगी और इसका गवाह पूरा सीकर शहर बनेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को इन प्रोजेक्टों का तोहफा सीकरवासियों को देंगे।

सीकर.

CM Ashok Gehlot Visit Sikar Today : शहरवासियों की वर्षो पुरानी उम्मीद शनिवार को साकार होगी और इसका गवाह पूरा सीकर शहर बनेगा। नगर परिषद के नए भवन ( Inauguration of Sikar Municipal Council ), सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण ( Sewerage Treatment Plant ), महात्मा गांधी नानी लेक का शिलान्यास व नेहरू पार्क के जीर्णोद्धार कार्य की सौगात शनिवार को मिलेगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Gehlot in Sikar ) शनिवार को इन प्रोजेक्टों का तोहफा सीकरवासियों को देंगे। समारोह में स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ( UDH Minister Shanti Dhariwal ), वन राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ( Forest Minister Sukhram Vishnoi ), शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) सहित जिले के आठो विधायक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। नगर परिषद सभापति जीवण खां ने बताया कि मुख्यमंत्री हवाई मार्ग से दोपहर एक बजे जयपुर से रवाना होकर सीकर पहुंचेंगे। दोपहर तीन बजे हैलीकॉप्टर से जयपुर के लिए रवाना होंगे। मुख्य कार्यक्रम नगर परिषद के नए भवन के सामने होगा। पहले स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का कार्यक्रम तय था। लेकिन शुक्रवार दोपहर को मुख्यमंत्री ने सीकर दौरे को हरी झंडी दे दी। सीएम के दौरे की जानकारी मिलते ही कांग्रेसी नेताओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। इधर, जिला प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा सहित अन्य इंतजामों को लेकर बैठक की। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री गहलोत सीकरवासियों को तीन नए प्रोजेक्टों का भी तोहफा दे सकते हैं।


इन योजनाओं की सीएम करेंगे शुरूआत
नगर परिषद का नया भवन
सीकर नगर परिषद का नया भवन बनकर तैयार हो गया है। लगभग 12 करोड़ की लागत से हाईटेक भवन बना है। इसमें शेखावाटी का लुक भी नजर आएगा। नगर परिषद अमला नए भवन में सभी सेवाओं को ऑनलाइन भी करेगी। सभापति जीवण खां ने दावा किया कि प्रदेश की सभी नगर परिषदों में यह अनूठा भवन है।

Read More:

राजस्थान विधानसभा की तर्ज पर प्रदेश का सबसे अनूठा है सीकर नगर परिषद का नया भवन


इको ट्यूरिज्म लेक डवलपमेंट
नानी लेक में पानी भराव शहर की बड़ी समस्या है। इससे निजात दिलवाने के लिए परिषद ने बीड़ क्षेत्र के 60 हैक्टर को इकोट्यूरिज्म स्पॉट के रूप में विकसित करने की योजना बनाई है। योजना पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च होंगे।


नेहरू पार्क का पुनरूद्धार कार्य
सालासर रोड पर शहर के जनाना अस्पताल के सामने स्थित नेहरू पार्क तीन हैक्टर से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है। नगर परिषद ने इसके पुनरूद्धार के लिए करीब 15 करोड़ रुपए की कार्ययोजना बनाई है।


मुख्यमंत्री की स्वीकृति से बढ़ी हरकत
नगर परिषद के नए भवन के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आने की स्वीकृति शुक्रवार शाम चार बजे मिली। मुख्यमंत्री के आने की स्वीकृति मिलने के साथ ही समारोह स्थल पर हरकत बढ़ गई। पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने स्टेडियम में हैलीपेड बनाए जाने वाले स्थान का निरीक्षण किया। बाद में समारोह स्थल पहुंचकर भी उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था देखी और आवश्यक निर्देश दिए।


मुख्यमंत्री जी इनकी तरफ भी देखिए...
नवलगढ़ पुलिया:
शहर में जाम की बड़ी समस्या नवलगढ़ पुलिया है। पुलिया के फोरलेन नहीं होने के कारण शहर में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। पिछली भाजपा सरकार ने आखिरी साल में इसकी घोषणा भी की थी, लेकिन काम अब तक नहीं शुरू हो सका।


मिनी सचिवालय:
मिनी सचिवालय का सपना भी शहरवासियों को 15 साल से दिखाया जा रहा है। लेकिन वित्तिय स्वीकृति नहीं मिली। पिछली भाजपा सरकार में पीपीपी मॉडल पर मिनी सचिवालय बनाने की घोषणा की थी। इसके अलावा कांग्रेस सरकार के समय इसकी डीपीआर बनी थी। लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद यह प्रोजेक्ट अटक गया।


यूआइटी की नई कॉलोनी
कांग्रेस ने पिछले कार्यकाल में सीकर को यूआईटी का तोहफा दिया था। लेकिन यूआईटी अब तक एक भी कॉलोनी को डवलप नहीं कर सकी। वहीं व्यावसायिक योजनाएं भी ठप है। भूमि रूपान्तरण सहित अन्य वजह से यूआईटी का कामकाज बेपटरी है। यदि मुख्यमंत्री इन पेंचों को दूर करें तो सीकरवासियों को कई सौगात मिल सकती है।


शहरवासियों की यह भी मांग
शैक्षणिक जोन के लिए जमीन आंवटन
पानी निकासी के लिए योजना
एज्युकेशन नगरी में
साइंस पार्क
सीवरेज व पानी के नए प्रोजेक्ट
नवलगढ़ रोड व पिपराली रोड में नए पार्क
शेखावाटी विवि को बजट
सीकर मेडिकल कॉलेज

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned