ऊंट ने पहनाई CM राजे को माला देखते रह गए सारे मंत्री और फिर...

ऊंट ने पहनाई CM राजे को माला देखते रह गए सारे मंत्री और फिर...

Vishwanath Saini | Publish: Sep, 12 2018 10:50:09 AM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 12:07:54 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

भाजपा के दूसरे गुट ने सीएम का स्वागत कर रखी रिणवा को टिकट नहीं देने की मांग

रतनगढ़. गौरव यात्रा लेकर मंगलवार को रतनगढ़ पहुंची सीएम राजे का भाजपा के एक गुट ने चुंगी नाके के पास स्वागत किया। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने यहां सीएम का रथ रुकवाकर उनका 51 किलो की फूलमाला पहनाकर व चूनड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया। सेहला से रतनगढ़ तक वसुंधरा की गौरव यात्रा के आगे बाइक रैली निकाली गई।


इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ लोगों ने सीएम को ज्ञापन सौंपकर रिणवा को टिकट न देकर किसी अन्य को पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की। सीएम ने ज्ञापन को पढऩे के बाद रथ में बैठे-बैठे ही एकत्रित भीड़ को माइक से संबोधित किया। सीएम ने कहा कि पांच से 15 अक्टूबर के बीच आपको जयपुर बुलाकर वार्ता की जाएगी। वार्ता के बाद ही रतनगढ़ का टिकट दिया जाएगा।

 

 

READ : करगिल युद्ध हीरो के नेतृत्व में इस गांव ने राजस्थान सरकार से जीती बड़ी ‘जंग’

 


नेहरू स्टेडियम में हुई गौरव यात्रा सभा में सीएम राजे ने कहा कि राजस्थान देश में शिक्षा के क्षेत्र में दूसरे नंबर पर आ गया है। किसानों को 50 हजार तक के ऋण माफ, 6600 विद्यालय क्रमोन्नत, लोसल-सालासर-रतनगढ़ सडक़ मार्ग के लिए 190 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसके अलावा सीकर से बीकानेर 240 किमी सडक़ के लिए 651 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

रतनगढ़ की 38 पंचायतों में गौरव पथ बनाए गए हैं। जो रेकार्ड है। 32 मिनट के उद्बोधन में राज्य के विकास के आंकड़े गिनाए। अंत में सुनील व पूनम को मंच पर बुलाकर उनके दिल में छेद के ऑपरेशन निशुल्क होने के बारे में आमजन को बताया। सीएम ने कहा कि न्याय आपके द्वार योजना के तहत बरसों से अटके एक करोड़ 40 लाख से ज्यादा जमीन से जुड़े मामलों का निपटारा किया गया।

इससे पहले पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़, देवस्थान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा, सांसद राहुल कस्वां, विधायक खेमाराम मेघवाल, जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला, पालिकाध्यक्ष इंद्रकुमार, पवनसिंह कुसुमदेसर, जगजीतसिंह पडि़हारा, रजा मुराद, भवानीसिंह रणधीसर, राजाराम सडू, पवन झेडू आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर विकास रिणवा, सौरभ रिणवा, राम गोपाल चौधरी, अरुण रामगढिय़ा, हनीफ खत्री, भवानी शंकर महर्षि, ओमप्रकाश सीमार व अर्जुनङ्क्षसह फ्रांसा, भैराराम प्रजापत, दाउद खत्री, हनुमान बारवाल, मंजू उपस्थित थे। संचालन श्याम पारीक व मनोज चारण ने किया।

 

झलकियां
- दो अलग-अलग स्थानों पर हुए स्वागत से सीएम के सामने भाजपा की धड़ेबाजी खुलकर सामने आई।
-स्टेडियम में भीड़ की अधिकता के कारण छोटा पड़ा पांडाल।
- महिलाओं की संख्या रही पुरुषों से अधिक।
-तीन घंटे देरी से पहुंची सीएम। 32 मिनट दिया संबोधन।
-सीएम के आने से पहले आए खाली हेलीकॉप्टर को देखकर जनता खड़ी हो गई।
-सीएम के आने से पहले एलईडी के जरिए सरकार की उपलब्धियां दिखाकर लोगों को रोके रखा।
-बिजली के पोलों पर लगाई गई रतनगढ़ क्षेत्र के विकास कार्यों की प्रदर्शनी।
-101 तोरण द्वार बनाए।
-सांसद कस्वा व मंत्री राठौड़ ने नहीं मिलाई नजरें।
-सीएम के भाषण के कुछ मिनट बाद भी ताली नहीं बजने पर मंत्री रिणवा व मंत्री राठौड़ को सीएम ने उलाहना दिया। फिर दोनों मंत्रियों ने खड़े होकर लोगों से तालियां बजवाई।


ये रहे मंचस्थ


कार्यक्रम में मंच पर राजसमंद सांसद हरिओमसिंह राठौड़, जिला प्रमुख हरलाल सारण, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष यशोदा माटोलिया, रामेश्वर भाटी, शिवचंद सहू, बबीता शर्मा, अनिता, अशोक पींचा, अभिषेक मटोरिया, कैलाश मेघवाल, कुन्दन दाधीच मौजूद थे।


युवा मोर्चा के पप्पू कड़वासरा व गोपाल पारीक ने राजस्थानी सुखी सब्जी की टोकरी भेंट की। देवस्थान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवां ने गुलदस्ता व अभिनंदन पत्र भेंट किया। वाल्मिकी समाज ने 21 किलो की माला, सरपंच अनिता कंवर ने जल स्वावलंबन के प्रतीक चिन्ह के रूप में चांदी का कलश भेंट किया। युवा मोर्चा छापर ने चांदी का हाथी व बीईईओ पुष्पलता मंडार ने प्रदर्शनी भेंट की।

ये थे रिणवा विरोधी गुट के लोग

चुंगी नाके के पास एडवोकेट बजरंग गुर्जर, भागीरथ सिंह राठौड़, शिव भगवान कम्मा, अरविंद इंदौरिया, हरिप्रसाद दायमा, दीनदयाल पारीक, गिरधारी खीचड़ सहित अनेक कई जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी, सैंकड़ों महिलाएं व बड़ी संख्या में पुरुष उपस्थित थे। गोशाला के पास नाचने वाले ऊंट व घोड़ी के मालिक से भी सीएम ने वार्ता की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned