scriptCollector reached the camp with the administration villages | Inspection: प्रशासन गांवों संग शिविर में पहुंचे कलक्टर, निरीक्षण कर दिए निर्देश | Patrika News

Inspection: प्रशासन गांवों संग शिविर में पहुंचे कलक्टर, निरीक्षण कर दिए निर्देश

सीकर/नीमकाथाना. जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी बुधवार को नीमकाथाना में एक दिन के दौरे पर रहे। वे दोपहर को समीपवर्ती गांव सिरोही में लगे प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर में पहुंचे।

सीकर

Published: May 26, 2022 08:11:55 pm

सीकर/नीमकाथाना. जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी बुधवार को नीमकाथाना में एक दिन के दौरे पर रहे। वे दोपहर को समीपवर्ती गांव सिरोही में लगे प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर में पहुंचे। उनके साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर अनिल महला, उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता, तहसीलदार सतवीर यादव, सरपंच जेपी कस्वा, सरपंच जय सिंही भगोठ, इन्द्र मीणा, नीमकाथाना बीडीओ राजूराम सैनी, पाटन बीडीओ रेखा रानी व्यास, सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Inspection: प्रशासन गांवों संग शिविर में पहुंचे कलक्टर, निरीक्षण कर दिए निर्देश
Inspection: प्रशासन गांवों संग शिविर में पहुंचे कलक्टर, निरीक्षण कर दिए निर्देश

कलक्टर ने पंचायत भवन में जनसुनवाई की और ग्रामीणों की समस्या सुनकर उनका अधिकारियों को जल्द समाधान के निर्देश दिए। कलक्टर ने बताया कि क्लस्टर लेवल गिरदावर सर्कल स्तर पर ग्राम पंचायत सिरोही में 3 से 4 ग्राम पंचायतों के एक साथ फॉलोअप शिविर लगाया गया। शिविर में पिछले कैंप में किसी कारण की वजह से काम नहीं हो पाये उन सभी कामों को टेकअप किया जा रहा है। इस बार गर्मी पहले से अधिक रही जिससे सरकार के पास पेयजल की समस्या का बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसलिए जल जीवन मिशन के तहत क्षेत्र जो ट्यूबेल स्वीकृत हुए है उनका जल्द कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। बिजली कटौती पर कलक्टर ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की सुविधा व जरूरत के अनुसार कटौती करें। साथ ही उन्होंने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैंप में यथासंभव जो कार्य हो सके उनका मौके पर समाधान किया जाए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का किया सम्मान

महिला अधिकारीता विभाग सुपरवाइजर हितेश कुमार ने बताया कि कैंप में महिला अधिकारिता विभाग की शिक्षा सेतु योजना से 34 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महिला बोगी देवी ने 10वीं कक्षा की पास करने पर कलक्टर ने महिला को मार्कशीट व उपहार देकर सम्मानित किया। शिविर में प्रधान मंजू यादव भी उपस्थित रही।

डेढ़ किमी. पैदल चलने को मजबूर ग्रामीण

इलाके में बारिश के दिनों में अंडरपास में पानी भरने से आमजन को होने वाली समस्या को लेकर सरपंच जयसिंह भगोठ ने कलक्टर का अगवत करवाया। इस पर कलक्टर ने एसडीएम गुप्ता को रेलवे संबधित शिकातयों को सीकर में होने वाली रेल अधिकारियों की मीटिंग में रखने के निर्देश दिये। सरंपच जयसिंह भगोठ ने बताया कि एलसी 83 अंडरपास में गलत जगह एंगल लगाने से मजबूरी में स्कूली बच्चों को व गांव में होने वाले शादी अन्य कार्यक्रमों में बाहर से आने वाले लोगों को करीब डेढ़ किमी. का पैदल सफर कर गांव में आने को मजबूर होना पड़ रहा है।

पलसाना. कस्बे में बुधवार को प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर का फॉलोअप शिविर आयोजित हुआ। उप तहसील के पास आयोजित हुई है शिविर में जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी भी निरीक्षण करने पहुंचे और शिविर के कार्यों का जायजा लिया। सहायक विकास अधिकारी रामकरण ने बताया कि शिविर में 153 नामांतरण, 93 बंटवारा, शुद्धिकरण 124, जाति मूल निवास 119, प्रतिलिपि 114, नहीं रास्ते छह और चार भूमि आवंटन के मामले निपटाए गए। इस दौरान पलसाना, लढ़ाणा, बदला की ढाणी, वेद की ढाणी, अभयपुरा, रायपुरा एवं मदनी सहित सात पंचायतों का संयुक्त शिविर आयोजित हुआ।

शिविर में 22 विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे और आमजन के कार्यों का निस्तारण किया। इससे पहले कलक्टर अविचल चतुर्वेदी भी सुबह शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को अधिकाधिक लोगों को शिविर में लाभान्वित करने की बात कही। इस दौरान एसडीएम राजेश कुमार मीणा, विकास अधिकारी गोपाल सिंह, तहसीलदार विपुल चौधरी, नायब तहसीलदार महिपाल सिंह, सरपंच रूप सिंह शेखावत, जिला परिषद सदस्य सोहनी चौधरी, पंचायत समिति सदस्य हनुमान सिंह महला, महेंद्र सिंह लिढाण सहित कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

सौंपा ज्ञापन

शिविर का निरीक्षण करने आए जिला कलेक्टर को भदाला की ढाणी के लोगों ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की कि ढाणी में मालाराम का परिवार वर्षों से काबिज है और पक्के मकान बनाकर रह रहा है, लेकिन अब यह जमीन किसी और के नाम दर्ज हो गई, जिससे भूमाफिया इस जमीन पर कब्जा करने को आमादा है। बाद में कलेक्टर ने मामले को लेकर न्यायालय में वाद दायर करने की बात कही इस दौरान पूर्व सरपंच हनुमान सहाय बाजोरिया सहित कई लोग मौजूद रहे।

पटवारी का बास में लगे शिविर में पहुंचे

रींगस. पटवारी का बास में बुधवार को पटवारी का बास, जैतूसर, मालाकाली व कांसरड़ा ग्राम पंचायतों के फॉलो अप शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 21 विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे जिन्होंने मौके पर ही जनता की समस्याओं का समाधान किया। शिविर की शुरुआत जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी, खंडेला उपखंड अधिकारी राकेश ख्यालिया, पटवारी का बास सरपंच कृष्णा घोसल्या, तहसीलदार सुमन चौधरी आदि ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

सहकारी समिति अध्यक्ष सांवर चौधरी ने जिला कलक्टर को रेलवे फाटक संख्या 104 पटवारी का बास में रेलवे लाईन के समानांतर कट लगाकर रास्ता उपलब्ध करवाने, गोचर भूमि में बसे परिवारों का नियमन करवाने, रास्तों को सुचारू रूप से चालू करवाने, सहकारी से वंचित किसानों को कृषि ऋण दिलवाने, पेयजल सहित अनेक समस्याओं से अवगत कराया। जिला कलक्टर द्वारा संबंधित विभागों को निर्देश जारी किया गया।

कलक्टर ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना व चिरंजीवी योजना के प्रचार प्रसार पर जोर देते हुए इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए प्रेरित किया। शिविर में कांसरड़ा सरपंच शंकरलाल द्वारा तैयार पट्टे जिला कलक्टर से वितरित करवाए गए। सरपंच कृष्णा घोसल्या ने पटवारी का बास मालाकाली सड़क की अनुशंसा पर विधायक महादेव सिंह खण्डेला का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मलाकाली सरपंच धर्म सिंह बिजारणियां, जैतूसर सरपंच श्रवण कुमार कांसरडा सरपंच शंकरलाल सरगोठ सरपंच मोहन आदि थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.