scriptनौकरी कॉलेज शिक्षा की ड्यूटी लगाई स्कूलों में | college teachers duty in exam of rbse | Patrika News

नौकरी कॉलेज शिक्षा की ड्यूटी लगाई स्कूलों में

locationसीकरPublished: Jan 23, 2020 04:30:41 pm

Submitted by:

Ajay Sharma

पिछले एक साल से कॉलेज शिक्षा में नौकरी करने वाले प्राध्यापकों की भी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षा में ड्यूटी लगा दी है।

नौकरी कॉलेज शिक्षा की ड्यूटी लगाई स्कूलों में

नौकरी कॉलेज शिक्षा की ड्यूटी लगाई स्कूलों में

सीकर. पिछले एक साल से कॉलेज शिक्षा में नौकरी करने वाले प्राध्यापकों की भी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षा में ड्यूटी लगा दी है। कॉलेज प्राध्यापकों के पास बोर्ड ड्यूटी का फरमान पहुंचते ही वह चौक गए। क्योकि ज्यादातर की चुनाव ड्यूटी लगी हुई है। दूसरी तरफ पिछले कई साल से कॉलेज शिक्षा के प्राध्यापकों को बोर्ड परीक्षा में नहीं लगाया जा रहा है। ऐसे में इस आदेश के बाद शिक्षकों में असमंजस की स्थिति बन गई। इस मामले में कई प्राध्यापकों ने बोर्ड कार्यालय में लिखित में शिकायत भिजवाई है। बोर्ड कार्यालय में बुधवार तक इस तरह की 15 से अधिक शिकायत पहुंच गई। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि शिक्षा विभाग की शाला दपर्ण साइट अपडेट नहीं होने के कारण इस तरह की स्थिति बनी है। इस तरह की डाक प्राध्यापक जगदीश प्रसाद के नाम से राजकीय सीनियर सैकण्डरी स्कूल करड़, दांतारामगढ़ में भी पहुंची है। शिक्षक ने इस मामले में उच्च अधिकारियों को भी सूचना दे दी है।
पोर्टल अपडेट नहीं होने से दिक्कत
शाला दपर्ण पोर्टल पर शिक्षकों का रेकार्ड अपडेट नहीं होने की वजह से बोर्ड से यह चूक होने की बात सामने आई है। इन प्राध्यापकों के प्रायोगिक परीक्षाओं में नहीं जाने से अब बोर्ड के दूसरे इंतजाम करने होंगे। ऐसे में कई स्कूलों में प्रायोगिक
परीक्षाओं का कलैण्डर भी प्रभावित हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो