scriptफेसबुक पर भगवान राम पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, पहुंचाया सलाखों के पीछे | Commenting on Lord Ram on Facebook was costly, transported behind bars | Patrika News

फेसबुक पर भगवान राम पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, पहुंचाया सलाखों के पीछे

locationसीकरPublished: Nov 06, 2019 06:21:05 pm

Submitted by:

Gaurav

सोश्यिल मीडिया पर सांप्रदायिकता फैलाने वाला गिरफ्तार। आईटी एक्ट में कोतवाली पुलिस की 5 दिन में दूसरी कार्रवाई।

1

cyber crime

फतेहपुर. फेसबुक पर साम्प्रदयिकता फैलाने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि कस्बे के राजकुमार चोटिया ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि फेसबुक पर संचालित आपणा चौपाल ग्रुप में लियाकत नाम के व्यक्ति ने भगवान श्रीराम पर गलत टिप्पणी की है। उक्त व्यक्ति ने भगवान श्रीराम को आतंक का दूसरा नाम बताया था राजकुमार छोटा की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। मंगलवार को पुलिस ने तेलियान मोहल्ला निवासी लियाकत अली उर्फ बाबू पुत्र असगर निर्वाण को गिरफ्तार किया। इस संबंध में कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। युवाओं को धार्मिक व उन्माद फैलानी वाली पोस्ट से बचना चाहिए।
खुद के मामले में अभी नहीं की कार्रवाई
कोतवाली पुलिस ने आईटी एक्ट में दर्ज मामलों परकार्रवाई करते हुए कई मामलों का पटाक्षेप किया है, लेकिन करीब सवा साल पहले पुलिस ने कावडिय़ा प्रकरण के दौरान धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले हिन्दू व मुस्लिम समाज के लोगो पर मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन उस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया।
कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत
सीकर. शाम के समय बाइक से घर जा रहे बाइक सवार युवक की कार से टक्कर लगने से मौत हो गई। सदर पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। हरलाल ने मुकदमा दर्ज कराया कि उसके पिता मृतक रामकुमार सीकर से छोटी लोसल बाइक से घर जा रहे थे। तब एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे वह लहुलुहान हो गया। जयपुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो