scriptअवैध फीस लेने पर ‘कॉमन मैन’ ने स्कूलों के पासवर्ड चुरा काट दी 130 टीसी, शिक्षा विभाग को लिखा-मिल गया सबक | 'common man' issued 130 TCs of private schools | Patrika News

अवैध फीस लेने पर ‘कॉमन मैन’ ने स्कूलों के पासवर्ड चुरा काट दी 130 टीसी, शिक्षा विभाग को लिखा-मिल गया सबक

locationसीकरPublished: Oct 23, 2020 10:54:46 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के पलसाना कस्बे में एक सेवानिवृत कर्मचारी द्वारा चार निजी स्कूलों के पासवर्ड चुराकर उनकी 130 ऑनलाइन टीसी काटे जाने का मामला सामने आया है।

cyber_crime.jpg

सीकर/पलसाना. राजस्थान के सीकर जिले के पलसाना कस्बे में एक सेवानिवृत कर्मचारी द्वारा चार निजी स्कूलों के पासवर्ड चुराकर उनकी 130 ऑनलाइन टीसी काटे जाने का मामला सामने आया है। खासबात ये भी है कि आरोपी ने शिक्षा विभाग और पलसाना सरपंच को एक पत्र भी भेजा। जिसमें उसने स्कूलों पर आरटीई के तहत निशुल्क प्रवेश देकर अभिभावकों से रुपए लेने का आरोप लगाते हुए उन्हें सबक सिखाने के लिए ऐसा करने की बात कही। वेडनस डे फिल्म स्टाइल में खुद को कॉमन मैन बताते हुए इसके लिए स्कूलों के पासवर्ड खूफिया कैमरे से चुराना भी स्वीकार किया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज शुरू कर जांच शुरू कर दी है।


ये है मामला
पलसाना कस्बे की जया पब्लिक स्कूल, आइडियल स्कूल, सूरज स्कूल व खाटूश्यामजी के जया पब्लिक स्कूल के पासवर्ड चुराकर किसी ने आइडी पासवर्ड चुराकर आरटीई के तहत निशुल्क अध्ययन कर रहे 130 छात्रों की ऑनलाइन टीसी काट दी । जब विद्यालय संचालकों को मामले का पता चला तो उन्होंने पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज की। मामले में पहले तो पुलिसकर्मी भी स्कूल संचालकों को चक्कर कटवाते रहे। लेकिन, बाद में स्कूल संचालकों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री को मामले में ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने अब विद्यालय संचालकों की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच रींगस सीआई रघुवीर शरण को सौंपी गई है।


कॉमन मैन के नाम से पत्र भेजा
विद्यालयों की आइडी हैक करने वाले ने कॉमन मैन के नाम से एक पत्र भी पिछले दिनों पलसाना सरपंच रूप सिंह के घर डाक से भेजा है। जिसमें खुद को सेवानिवृत कॉमन मैन बताते हुए उसने लिखा कि उसने स्कूल संचालकों को सबक सिखाने के लिए ऐसा किया है। क्योंकि निजी स्कूल आरटीई के तहत निशुल्क प्रवेश देने के बाद भी रुपए ले रहे थे। पत्र में लिखा है कि उसने पेन कैमरा लेकर स्कूलों में जाकर वहीं से पासवर्ड चुराए हैं। पत्र में माफी भी मांगी गई है। लिखा है कि स्कूल संचालकों को सबक मिल गया है। लेकिन मेरा तरीका गलत था। इसके लिए मैं माफी मांगता हूं। पत्र की कॉपी कई कार्यालयों को भेजी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो