डेयरी पर नकली घी की शिकायत, पुलिस ने 80 किलो किया जब्त

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ में दूध डेयरी पर नकली घी के कारोबार का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेयरी से 80 किलो घी जब्त किया है।

By: Sachin

Updated: 20 Jan 2021, 10:45 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ में दूध डेयरी पर नकली घी के कारोबार का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेयरी से 80 किलो घी जब्त किया है। वहीं, खाद्य विभाग की टीम ने घी व दूध की जांच के लिए सैंपल लेकर जयपुर लैब में भिजवाया है। दूध व घी रखे कमरे को भी सीज किया गया है। थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह मानगढ़ की हनुमंत दूध डेयरी पर नकली घी बनने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस की टीम नेे मौके पर पहुंचकर डेयरी से 80 किलो घी जब्त किया। खाद्य विभाग को भी इसकी सूचना दी। इस पर खाद्य निरीक्षक मदनलाल बाजिया टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मौका मुआयना कर जांच के लिए डेयरी से दूध व घी के सैंपल लिए। हालांकि खाद्य विभाग को मौके से नकली घी बनाने की कोई सामग्री नहीं मिली है। खाद्य निरीक्षक मदनलाल बाजिया ने बताया कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।


पानी के अवैध कनेक्शन धारकों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा
सीकर. जलदाय विभाग की अवैध कनेक्शन व बकाया वसूली को लेकर को अधिशासी अभियंता रमेश कुमार राठी के नेतृत्व में बैठक हुई। राठी ने बताया कि विभाग की ओर से बकाया वसूली अभियान के तहत 74 लाख 1 हजार रुपए की बकाया जल राजस्व की वसूली की गई। 10 हजार से अधिक बकाया राशि की वसूली के लिए पीडीआर एक्ट के तहत प्रकरण तैयार कर जिला कलक्टर को भिजवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अवैध जल कनेक्शन पर कार्रवाई के लिए उपभोक्ता को नोटिस जारी किए जा चुके हैं। यदि उपभोक्ता 15 दिवस की अवधि में जल संबंध नियमित नहीं करवाता है, तो पुलिस थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।


साइड़ नहीं मिलने पर छात्र से मारपीट
सीकर. साइड नहीं मिलने पर लोगों ने दो छात्रों से मारपीट कर डाली। उद्योगनगर थाने में दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। नरेश कुमार पुत्र रामचंद्र निवासी सिरोही नीमकाथाना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह नवलगढ़ रोड पर कमरा किराए पर लेकर पढ़ाई करता है। वह शाम को 6 बजे पिपराली रोड पर प्रवेश यादव के कमरे पर गया था। वे दोनों सड़क किनारे बाहर खड़े होकर बात कर रहे थे। तभी जयप्रकाश शर्मा वहां से कार लेकर निकले। वह साइड नहीं मिलने पर रूक गए। पास आकर साइड को लेकर उनके बीच में कहासुनी हो गई। वह गुस्से में घर चला गया। इसके कुछ देर के बाद वे कुछ लोगों को लेकर आ गए। उनके हाथ में सरिए थे। उन्होंने दोनों युवकों से मारपीट कर डाली। लोगों ने आकर बीच बचाव कराया। वहीं जयप्रकाश शर्मा ने भी उद्योगनगर थाने में विवाद होने पर मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned