scriptसम्मेलन साक्षी, 15 जोड़े बने हमसफर | Conference witness, 15 couples became Hamasafar | Patrika News

सम्मेलन साक्षी, 15 जोड़े बने हमसफर

locationसीकरPublished: Jun 23, 2019 05:58:33 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

त्रिवेणी धाम के गंगा मंदिर में शनिवार को रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन में रैगर समाज के 15 जोड़े विवाह बंधन में बंधे।

sikar

सम्मेलन साक्षी, 15 जोड़े बने हमसफर

अजीतगढ़. निकटवर्ती त्रिवेणी धाम के गंगा मंदिर में शनिवार को रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन 2019 का आयोजन किया गया। इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में रैगर समाज के 15 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। सामूहिक विवाह सम्मेलन के मुख्य अतिथि श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि समय-समय पर समाजों द्वारा ऐसे सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन होना बेहद जरूरी है क्योंकि ऐसे आयोजनों से गरीब व्यक्ति पर बोझ नहीं पड़ता है और उनकी बेटी के हाथ पीले हो जाते हैं।
शेखावत ने कहा कि वे रैगर समाज समेत सभी समाजों का आह्वान करते हैं कि वे समय-समय पर ऐसे सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन करें । ताकि गरीब व्यक्ति पर बोझ नहीं पड़े उन्होंने इस सामूहिक विवाह सम्मेलन की सराहना करते हुए कहा कि आयोजन समिति को वे साधुवाद देते हैं जिस कारण उन्होंने ऐसा पुण्य का काम कराया साथ ही पूरे रेगर समाज को भी वे धन्यवाद देते हैं।
जिन्होंने मुझे यहां बुलाकर मुझे इस योग्य समझा सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि विराट नगर विधायक इंद्राज गुर्जर ने कहा कि वास्तव में रैगर समाज का यह सराहनीय क़दम है कि उन्होंने समय-समय पर ऐसे सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन कराया। जिस कारण पूरे समाज को साधुवाद देता हूं। इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा शेखावत व गुर्जर का साफा व मालापहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर शेखावत व गुर्जर ने विवाह बंधन में बंधे 15 जोड़ों को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर आयोजन समिति के प्रधान जगदीश प्रसाद, उप प्रधान मोहन लाल चांदोलिया, फूलचंद, हरफूल, डॉ सरवन नोगिया, बीरबल बाकोलिया, रिसपाल प्रसाद, प्रभु दयाल साटोलिया, संपूर्णानंद, योगेश कुमार, लालचंद, समेत समाज के कई लोग उपस्थित थे।
प्रतियोगिता का उद्घाटन
रींगस. कस्बे के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर शनिवार को अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस पर दो दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम में पार्षद अशोक कुमावत मुख्य अतिथि रहे व कार्यक्रम की अध्यक्षता व्याख्याता मंगलचन्द कुमावत ने की। इस प्रतियोगिता में 6 टीमों को 108 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच ढोढसर व दादियारामपुरा के बीच खेला गया जिसमें दादियारामपुरा की टीम 2-1 से विजेता रही।

ट्रेंडिंग वीडियो