कांग्रेस विधायक खान ने कहा- दिल्ली तबलीगी जमात में भूल हुई..पीएम मोदी की सुनें.

पत्रिका फोरम पर मंगलवार को फतेहपुर विधायक हाकमअली खां (Fatehpur MlA Hakam Ali Khan)आमजन की समस्याओं व सवालों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से घर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन करने की अपील की।

By: Sachin

Published: 08 Apr 2020, 11:40 AM IST

सीकर/फतेहपुर. पत्रिका फोरम पर मंगलवार को फतेहपुर विधायक हाकमअली खां (Fatehpur MlA Hakam Ali Khan)आमजन की समस्याओं व सवालों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से घर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन करने की अपील की। दिल्ली की तब्लीगी जमात (tablighi jamaat)व प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi)की ब्लेकआउट की अपील पर हो रही राजनीतिक बहस को बंद कर एकजुट होने का आह्वान भी किया। सवालों के जवाब देते उन्होंने आमजन की मदद के लिए अपनी एक हेल्प लाइन का जिक्र भी किया। जिस पर लोगों की हर समस्या सुनने के साथ ही हल करने की कोशिश का दावा भी किया। आमजन की राशन की कालाबाजारी के सवाल पर उदाहरण देते हुए बताया कि शिकायत मिलने के साथ ही एक राशन डीलर पर कार्रवाई की गई है। आगे भी किसी डीलर व दुकानदार के खिलाफ शिकायत मिलते ही उचित कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सर्वे के साथ हर संदिग्ध की जांच की जा रही है। बाहरी लोगों के लिए 800 बैड के आइसोलेशन सेंटर बनाकर आने वाले हर शख्स की रोजाना मॉनिटरिंग की जा रही है। सीमित चिकित्सीय संसाधन को स्वीकारते हुए उन्होंने ज्यादा आवश्यकता वाली जगहों पर मास्क, सेनेटाइजर व दस्ताने मुहैया करवाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि तपो भूमि फतेहपुर पर संतों का पूरा आशीर्वाद है। जिसके व लोगों के सहयोग के चलते क्षेत्र कोरोना की जंग जीत जाएगा। जरुरतमंदों के लिए जरुरी सेवाओं की सुविधा के सवाल पर उन्होंने बताया कि भामाशाह व प्रशासन के सहयोग से क्षेत्र में कोई भूखा नहीं रह रहा। व्यक्तिगत प्रयास के सवाल पर उन्होंने मास्क व सेनेटाइजर सरीखी सुविधा के लिए विधायक कोटे से एक लाख रुपए के अलावा सीएमआरएफ में 20 लाख रुपए देना स्वीकारा। जिसका लाभ भी क्षेत्र को जल्द ही मिलने को लेकर आश्वासन भी दिया।

 

तब्लीगी जमात में भूल हुई, अब सुधारने का वक्त

विधायक हाकम अली ने दिल्ली की तब्लीगी जमात के नाम पर देश में हो रही राजनीति के सवाल पर भी जवाब दिया। कहा, कि लॉकडाउन के बीच जमातियों से गलती हुई। लेकिन, यह वक्त उस पर बहस करने का नहीं है। बल्कि, एकजुट होकर कोरोना की जंग लडऩे का है। उन्होंने जमातियों से अपील भी की कि वह घबराएं नहीं। सामने आकर प्रशासन का सहयोग करते हुए स्क्रिीनिंग करवाएं।

दल व धर्म से ऊपर मुखिया की सुनें

प्रधानमंत्री की ब्लेकआउट की अपील पर उपजे विवाद पर भी विधायक हाकम अली ने एकजुटता का ही मंत्र दिया। बोले, यह समय दल व धर्म से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की बात सुनने का ही है। एकजुट होकर सरकार के आदेशों की पालना करने पर ही कोरोना की जंग जीती जा सकेगी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned