बाहर के राज्यों से पहुंच रही नशे की खेप

नेछवा, लक्ष्मणगढ़ व दादिया में हुई कार्रवाई

 

 

By: Ashish Joshi

Published: 17 Mar 2021, 04:30 PM IST

सीकर/नेछवा. जिले में नशे का कारोबार तेजी से पैर पसार रहा है। बड़ी संख्या में बाहर से नशे की खेप लाई जा रही है और युवाओं को नशे का आदी बनाया जा रहा है। नशे के जाल में कई घर बर्बाद हो चुके है। सीकर पुलिस ने नेछवा, दादिया, लक्ष्मणगढ़ में नशे के खिलाफ मंगलवार को तीन बड़ी कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नेछवा पुलिस ने आन्ध्रप्रदेश से तश्करी कर लाए गांजे की बड़ी खेप बरामद की है। गाड़ोदा गांव में एक मकान पर दबिश देकर 263 किलो 750 ग्राम गांजा जब्त किया है। पुलिस गांजे को लाने वाले आरोपियों तथा मकान मालिक की तलाश में जुटी है। थानाधिकारी रामावतार ने बताया कि जयपुर आयुक्तालय की सीएसटी टीम व जिले की डीएसटी टीम को दूसरे राज्य से गांजा लाने की सूचना मिली। गांजा आन्ध्रप्रदेश निवासी टी श्रीनिवास व उड़ीसा निवासी तपन कुमार राणा लेकर गाड़ोदा पहुंचे। सोमवार की रात को गाड़ोदा में जगदीश सांसी के मकान में खाली कर दिया। गांजे 127 पैकेट बनाए गए थे। पुलिस ने मंगलवार सुबह मकान पर दबिश दी तो मकान मालिक जगदीश का ***** विजय कुमार मिला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और कमरे में रखे पैकेट खोलकर जांचे तो उनमें भारी मात्रा में गांजा मिला। पुलिस गांजा लाने वाले टी श्रीनिवास व तपन कुमार तथा मकान मालिक जगदीश की तलाश में जुटी है। पुलिस टीम में सीओ श्रवण झोरड़, एसएचओ रामावतार, हेड कांस्टेबल रामेश्वरलाल, कांस्टेबल मुकेश कुमार, दिलीप सिंह, बलबीर सिंह, महेश कुमार, ताराचंद शामिल रहे।
-------------------
प्याज की आड़ में अफीम की खेती
लक्ष्मणगढ़. प्याज की आड़ में अफीम की खेती कर रहे युवक को गिरफ्तार कर अफीम के 1255 पौधे बरामद किए है। थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रशिक्षु आरपीएस राजेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर पचारों की ढाणी तन डालमास में प्रभात पचार के खेत में दबिश दी। खेत में प्याज की आड़ में अफीम की खेती की जा रही थी। खेत में अफीम के पौधे मिले। खेत से सभी पौधों की गिनती कर उखाड़ा गया। पुलिस ने करीब 313 किलो वजनी अफीम के 1255 हरे पौधे जब्त कर लिए। पुलिस ने खेत मालिक प्रभात को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच व कार्यवाही शुरू कर दी है।
-----------------
28 किलो अवैध गांजे के साथ युवक गिरफ्तार
दादिया पुलिस ने 28.550 किलो गांजे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। दादिया थानाधिकारी सुभाषचंद ने बताया कि राहुल कुमार पुत्र विजय कुमार निवासी गोठड़ा भूकरान को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि गोठड़ा भूकरान में स्क्ूल के पास एक युवक भारी मात्रा में गांजे की सप्लाई के लिए खड़ा है। पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास 28 किलो 550 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस गांजे की खेप के बारे में पूछताछ कर रही है।

Ashish Joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned