scriptControversy between BJP MP Khichad and PCC Chief Dotasara | कोरोना व कायदा दोनों भूले माननीय: आपस में उलझे भाजपा सांसद व पीसीसी चीफ डोटासरा | Patrika News

कोरोना व कायदा दोनों भूले माननीय: आपस में उलझे भाजपा सांसद व पीसीसी चीफ डोटासरा

केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में 'माननीय' कोरोना व कायदा दोनों भूल गए।

सीकर

Published: January 22, 2022 12:37:25 pm

सीकर. केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में 'माननीय' कोरोना व कायदा दोनों भूल गए। यहां पहले तो पीसीसी चीफ तथा सीकर व झुंझुनूं सांसद बिना मास्क बैठक में शामिल हुए। बाद में मनरेगा के मुद्दे पर आपस में उलझ भी गए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खीचड़ के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। विवाद मनरेगा योजना को लेकर अधिकारियों से जवाब लेते समय हुआ। जानकारी के अनुसार फतेहपुर में योजना के तहत ग्रेवल सड़क सहति अन्य काम अटकने पर सांसद खीचड़ ने सीईओ व संबंधित अधिकारियों से सवाल पूछा तो डोटासरा ने बीच में जवाब देना शुरू कर दिया। इस पर खीचड़ खीज गए। बोले, जब आपको ही जवाब देना है तो इन अधिकारियों व हमें बुलाने का क्या औचित्य है। कहा कि पहले भी बैठकों में आये तो भी आप ही जवाब देते रहे। इस पर डोटासरा ने कहा कि मैं तो हकीकत बयां कर रहा हूं। लेकिन, आपको राजनीति करनी है तो मैं भी कमजोर नहीं हूं। आगे कहा कि मनरेगा में काम अटकने की वजह केंद्र सरकार से समय पर बजट नहीं मिलना है। जिसकी वजह से बेचारे सरपंच रोते रहते हैं। ये सुन खीचड़ ने पूछा राज्य सरकार से तो समय पर बजट मिलता है क्या? इसी मुद्दे पर दोनों के बीच काफी देर तक गहमागहमी रही। हालांकि बाद में डोटासरा व खीचड़ सहित अध्यक्षता कर रहे सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बैठक को सफल बताते हुए अधिकारियों के कार्यों को भी सराहा। बैठक में कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व जिला उप प्रमुख ताराचंद धायल भी बिना मास्क के दिखे।

कोरोना व कायदा दोनों भूले माननीय: आपस में उलझे भाजपा सांसद व पीसीसी चीफ डोटासरा
कोरोना व कायदा दोनों भूले माननीय: आपस में उलझे भाजपा सांसद व पीसीसी चीफ डोटासरा


ये मुद्दे उठे
बैठक में उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल ने बेरी कुशलपुरा, गुंगारा में पीएमजीएसवाई की सड़क में घटिया सामग्री का मुद्दा उठाया। पलसाना प्रधान सुनिता वर्मा ने अजबपुरा गांव में विद्युत कटौती नहीं करने, गांव को शहरी लाइन से जोडऩे, अजीतगढ़ प्रधान शंकरलाल यादव ने अजीतगढ़ सीएचसी में सीसीटीवी कैमरे लगाने, भाजपा जिलाध्यक्ष इद्रा चौधरी ने जनता जल योजना में ग्राम पंचायतों के भुगतान सरीखे मुद्दे उठाए।

सांसद ने दिए निर्देश
बैठक में सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने मनरेगा कार्यों का भौतिक सत्यापन करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्रों के चयन में आ रही कठिनाई का नोट बनाने, स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्लास्टिक निस्तारण के लिए आम जागरुकता बढ़ाने, जल जीवन मिशन के लिए तहसीलवार प्रोजेक्ट बनाने व विद्युत लाइन के नीचे उगे पेड़ों की छंटाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। झुंझुनू सांसद नरेन्द्र सिंह खींचड़ ने भी अधिकारियों को लक्षित कार्यों को समय पर व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करने को कहा।

डोटासरा ने दिया कुंभाराम लिफ्ट योजना का आश्वासन
बैठक में पीसीसी चीफ व लक्ष्मणगढ़ विधायक डोटासरा ने केंद्र सरकार की योजनाओं के लिए केंद्र से समय पर बजट जारी होने का मुद्दा उठाया। साथ ही जिले की छह तहसीलों में पानी की समस्या स्वीकारते हुए राज्य बजट में भी कुंभाराम लिफ्ट परियोजना के लिए बजट के प्रावधान का प्रयास करने की बात कही।

ये रहे मौजूद
बैठक में कलक्टर अविचल चतुर्वेदी, सीईओ सुरेश कुमार, यूआईटी सचिव इन्द्रजीत सिंह, डीएसओ राजपाल यादव, सीएमएचओ डा. अजय चौधरी, सीपीओ नरेन्द्र भास्कर, अधीक्षण अभियन्ता वाटर शैड प्रहलाद सिंह जाखड़ सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


इनका कहना है:
डोटासरा जी से कोई बहस नहीं हुई। मैंने इतना ही कहा था कि अधिकारियों को क्षेत्र का ज्ञान ज्यादा रहता है तो उन्हें ही जवाब देने दें।
नरेन्द्र खीचड़, सांसद, झुंझुनूं।

बैठक अच्छी रही। योजनाओं के संतोषजनक परिणाम आए हैं। केंद्र सरकार से बजट नहीं मिलने पर ग्रेवल सड़क नहीं बनने की समस्या आ रही है। बस यही बात थी।
गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक व पीसीसी चीफ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.