scriptकोरोना ने तोड़ी सियासी जंजीर: गहलोत ने सांसद को फोन कर पूछा, कैसे हैं सीकर के लोग | Corona broke the political chain | Patrika News

कोरोना ने तोड़ी सियासी जंजीर: गहलोत ने सांसद को फोन कर पूछा, कैसे हैं सीकर के लोग

locationसीकरPublished: Apr 06, 2020 06:42:54 pm

Submitted by:

Ajay

सांसद ने रखी चारे की गाडिय़ों को अनुमति देने की मांग

sikar news

sikar news

सीकर. कोरोना वायरस के साए ने प्रदेश में सियासी जंजीर भी तोड़ दी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी पार्टी के विधायकों के साथ लगातार विपक्ष के नेताओं से भी सम्पर्क बनाए हुए है। पिछले दिनों विपक्षी दल भाजपा के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के लॉकडाउन के इंतजामों को सराहा था। सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती को फोन कर बातचीत की। इस दौरान सीएम गहलोत ने सीकर सांसद से यहां के बारे में जानकारी ली। सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने सीएम को बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से लॉकडाउन काफी सफल रहा है। लोग घरों में ही रहकर प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते गौशालाओं में चारे की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। इसलिए गौशालाओं को जल्द अनुदान जारी करने के साथ चारे की गाडिय़ों को अनुमति दिलाने की मांग रखी। सासंद ने सीएम को बताया कि सीकर लोकसभा क्षेत्र में प्याज का भारी उत्पादन हुआ है और वह प्याज लॉकडाउन की वजह से बाहर नहीं जा पा रहा है। जिससे किसानों को भारी आर्थिक नुकसान के साथ-साथ प्याज भी खराब हो रहे है। इसलिए सीकर के प्याज को बाहर भिजवाने हेतु प्याज की गाडिय़ों को अनुमति दिलाने की मांग की है। सांसद ने सीएम से बातचीत होते ही मुख्यमंत्री को पत्र भी लिख दिया है।

भामाशाह लगातार आ रहे आगे
जिला कलक्टर यज्ञ मित्र सिंहदेव ने बताया कि कोरोना के खिलाफ लडाई में सरकार के सहयोग के लिए भामाशाह, दानदाता, स्वयं सेवी संगठन, शिक्षण संस्थान, संस्थाएं आदि मुख्यमंत्री राहत कोष में दिल खोलकर अपना सहयोग कर रहे है। उन्होंने बताया कि सोमवार को श्री दिगम्बर जैन विद्यालय के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप जैन, सचिव विनोद जयपुरिया, सदस्य कैलाश जयपुरिया, प्रिंसीपल डॉ. मिनाश्री भार्गव ने एक लाख रुपए का चेक दिया है। वहीं सुरेश कुमार अग्रवाल, सीतादेवी अग्रवाल, आदित्य अग्रवाल, अक्षिता अग्रवाल ने 51 हजार रुपए तथा मैना सदन ट्रस्ट के पन्नालाल सारड़ा ने 51 हजार रुपए का चेक दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो