सीकर में 24 घंटे में सामने आए तीन कोरोना पॉजीटिव, प्रशासन ने बुलाई आपात बैठक

राजस्थान के सीकर जिले में महज 24 घंटे में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने पर हडक़ंप मच गया। तीन में से एक की मौत हो चुकी है। (three patient found corona positive in sikar)

By: Sachin

Updated: 23 Apr 2020, 10:07 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में महज 24 घंटे में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने पर हडक़ंप मच गया। (three patient found corona positive in sikar) तीन में से एक की मौत हो चुकी है। जबकि दो का उपचार चल रहा है। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने आपातकालीन बैठक बुलाई गई है। तीन पॉजीटिव में से एक युवती सीकर शहर की है जो जयपुर के रामगंज से लौटी थी। आइसोलेट करने से पहले यह शहर में तीन दिन तक 63 लोगों के सम्पर्क में आई। दूसरी युवती नवलगढ के क्वारंटाइन में भर्ती है जिसकी सास एसके अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान कोरोना पॉजीटिव मिली थी। तीसरा बुजुर्ग लक्ष्मणगढ का रहने वाला था। जिसकी बुधवार रात को सांवली अस्पताल में मौत हो गई थी। यह कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला के संपर्क में एसके अस्पताल के आईसीयू में आया था। खास बात यह भी है कि इन सभी मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। सामान्य जुकाम व बुखार तक नहीं। ऐसे में इन मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता दो गुना कर दी है।

 

बढ़ी नाकाबंदी


एक साथ तीन पॉजीटिव रिपोर्ट मिलने से प्रशासन में हडकंप मच गया। आनन—फानन में प्रशासन ने सीकर जिले की आस-पास की सीमाओं पर नाकाबंदी बढा दी। कोरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट मिलने के बाद इन्हे जयपुर शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी गई। आस-पास के घरों में स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। इधर कोरोना पॉजीटिव की टे्रवल हिस्ट्री के आधार पर सम्पर्क में आए नर्सिंग स्टॉफ और लोगों को क्वारंटाइन करने की कवायद शुरू कर दी गई है।


बिना लक्षण वाले मरीज


आइसोलेशन में भर्ती जिन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई उनमें सर्दी जुकाम और बुखार जैसे कोरोना के प्रारंभिक लक्षण नहीं है। पॉजीटिव आने वाले सभी मरीजों को पहले फेफडे में संक्रमण हुआ और सांस लेने में परेशानी शुरू हो गई। इन सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट जयपुर भेजी गई थी। जहां से रिपोर्ट में विभिन्नता होने के कारण सैम्पलस को रीचेक के लिए दिल्ली भेजा गया। इसके बाद रिपोर्ट जारी की गई।

Corona virus
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned