script

VIDEO: छह कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने पर चिकित्सा विभाग ने किया विदाई समारोह

locationसीकरPublished: May 21, 2020 09:44:09 pm

कोरोना संक्रमण के लगातार फैलाव के बीच राजस्थान के सीकर जिले से गुरुवार को खुशी से भावुक कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां कोरोना योद्धा चिकित्सकों के सहयोग से आखिरकार छह लोगों ने कोरोना से जिंदगी छीन ली है। सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में उपचार के बाद यह पूरी तरह स्वस्थ्य घोषित कर दिए गए।

कोरोना गुड न्यूज: छह कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने पर चिकित्सा विभाग ने किया विदाई समारोह

कोरोना गुड न्यूज: छह कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने पर चिकित्सा विभाग ने किया विदाई समारोह

(Corona Good News: Six Corona Infected Cured in sikar )सीकर. कोरोना संक्रमण (corona infection) के लगातार फैलाव के बीच राजस्थान के सीकर जिले से गुरुवार को खुशी से भावुक कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां कोरोना योद्धा चिकित्सकों के सहयोग से आखिरकार छह लोगों ने कोरोना से जिंदगी छीन ली है। सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में उपचार के बाद यह पूरी तरह स्वस्थ्य घोषित कर दिए गए। जिसकी सूचना मिलते ही जहां इन मरीजों में खुशी छलांगे मारने लगी। वहीं, चिकित्साकर्मियों की भी खुशी का ठिकाना ना रहा। अस्पताल से घर रवानगी के समय दोनों ने एक दूसरे के प्रति भावनाओं से भरा सम्मान प्रकट किया। चिकित्सकों ने एक छोटा सा विदाई समारोह भी किया। जिसमें उन्होंने छहों कोरोना विजेताओं को माला पहनाकर तालियों की गडगड़़ाहट के बीच विदा किया। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हर्षल चौधरी की अगुआई में सांवली में कार्यरत सभी चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे।


यह हुए स्वस्थ


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि जिले के छह लोगों का सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेट कोविड सेंटर में इलाज के बाद स्वस्थ होने पर छुटटी दी गई है। उन्होंने बताया कि खंडेला ब्लॉक के कोटडी लुहारवास की ज्योति, दूल्हेपुरा का शीशराम कुमावत, चौकड़ी के हंसराज सैनी, रामगढ़ सेठान की आसमा और मदीना तथा सीकर के मोचीवाड़ा निवासी आयुष खान को डिस्चार्ज किया गया है। इन सभी के भर्ती होने के बाद दो सैम्पल नगेटिव ओने पर डिस्चार्ज किया गया है।


इस टीम को सेल्यूट


सांवली अस्पताल में डॉ देवेंद्र दाधीच, डॉ हरिसिंह, डॉ दर्शन भार्गव, डॉ मनसाराम सारण, डॉ महेंद्र खीचड, डॉ जोगेंद्र, डॉ विजेंद्र कुमार की टीम ने इन रोगियों का उपचार किया। वहीं नर्सिंग अधीक्षक भगवानाराम राहड की टीम ने इन सभी रोगियों की देखभाल की।

 

इससे पहले मिले थे चार कोरोना पॉजिटिव


इससे पहले जिले में आज चार कोरोना पॉजिटिव केस मिले। शहर के देवीपुरा कोठी में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनमें 27 व 29 वर्षीय दो महिला व एक 35 वर्षीय पुरुष शामिल है। जो दो दिन पहले ही मुंबई से लौटे थे। इनके अलावा खंडेला के वार्ड नम्बर 13 निवासी 15 मई को मुंबई से लौटा शख्स भी कोरोना संक्रमित मिला है। जिसके साथ लौटे भाई में दो दिन पहले ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। चार केस के साथ जिले में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब तक 68 हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो