राजस्थान में यहां 174 पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ गुरुवार को भी ऊपर चढऩा जारी रहा। सुबह नीमकाथाना तहसील के चार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद शाम की दो रिपोर्ट में फिर छह केस सामने आ गए।

By: Sachin

Published: 28 May 2020, 08:11 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ गुरुवार को भी ऊपर चढऩा जारी रहा। सुबह नीमकाथाना तहसील के चार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद शाम की दो रिपोर्ट में फिर छह केस सामने आ गए। जिनमें तीन सीकर शहर व तीन खंडेला तहसील के शामिल रहे। शहर के वार्ड 5 से दो व वार्ड 9 से एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया। वहीं, खंडेला में दो रामपुरा ग्राम पंचायत के गांव अठबीघा व एक दुल्हेपुरा गांव निवासी शख्स कोरोना पॉजिटिव मिले। जो सभी मुंबई से लौटे हैं। विभाग ने सभी केे उपचार के साथ उनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालना शुरू कर प्रभावित क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी घोषित कर दी है। गांव में सेनेटाइजेशन व सर्वे का काम भी शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले सुबह नीमकाथाना तहसील के टोडा गांव में पहले से कोरोना पॉजिटिव मिल चुके युवक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। वहीं, नीमकाथाना की ही जाखड़ कॉलोनी के अलावा भगेगा गांव व पुराना बास में भी एक- एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले थे। जिनमें दो जल गांव व एक- एक चेन्न्नई व गुजरात से आए हैं।

महाराष्ट्र से ट्रेक्टर से पहुंचे


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दुल्हेपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिला शख्स 23 मई को पत्नी व तीन बच्चों के साथ महाराष्ट्र से लौटा था। जबकि रामपुरा ग्राम पंचायत के गांव अठबीघा में महाराष्ट्र से लौटे 25 मई को लौटे 35 व 42 वर्षीय शख्स ट्रेक्टर से गांव लौटे थे। दोनों कुट्टी कटाई के लिए महाराष्ट्र गए हुए थे।

174 पहुंचा ग्राफ


सीकर जिले में 10 कोरोना पॉजिटिव केस के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 174 हो गया है। जिनमें से 92 मामले इसी सप्ताह मिले हैं। कुल पॉजिटिव में से 45 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned