सीकर रुका केंसर मरीज कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

सीकर में एक दिन रुका केंसर का मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हडक़ंप मच गया। झुंझुनूं के कोलिंडा गांव का यह मरीज 14 अप्रैल को जिले के रींगस कस्बे में रुका था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By: Sachin

Published: 18 Apr 2020, 12:02 PM IST

सीकर. सीकर में एक दिन रुका केंसर का मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हडक़ंप मच गया। झुंझुनूं के कोलिंडा गांव का यह मरीज 14 अप्रैल को जिले के रींगस कस्बे में रुका था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मलसीसर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ अभिषेक सिहाग ने बताया कि यह व्यक्ति कीमोथेरेपी के लिए जयपुर के निजी अस्पताल में मार्च माह में एक बार और अप्रेल में दो बार एम्बुलेंस से गया था। यह मरीज 14 अप्रेल को जयपुर जाते समय रींगस में अपने रिश्तेदार के यहां रुका था। रोगी कहां संक्रमित हुआ, इसकी जांच की जा रही है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ सिहाग ने बताया कि रिसेम्पलिंग भी करवाई जाएगी। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री का मैप तैयार किया गया है। इस महीने में वह किन-किन के संपर्क में आया उन सभी की डिटेल जुटाई जा रही है। सूचना के बाद रींगस के परिवार को भी क्वारेंटाइन किया गया है।

 

कोरोना के कर्मवीर आयुर्वेद के माध्यम से लड़ रहे है जंग


लक्ष्मणगढ़. लक्ष्मणगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बतौर आयुर्वेद अधिकारी के पद पर कार्यरत डॉ अंजनी वैद्य भी आयुर्वेद के माध्यम से कोरोना की जंग जीतने के लिए संघर्ष कर रहे है। डॉ अंजनी वैद्य एक ओर जहां सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक कोरोना स्क्रीनिंग टीम को नेतृत्व करते हुए लोगो की स्क्रीनिंग करते है, वहीं दूसरी ओर से इसके अलावा रोजाना तीन घंटे आम रोगियों को भी परामर्श व दवाओं का वितरण करते है। इस कार्य में डॉ अजंनी वैद्य की दोनो बेटियां व पत्नी भी बराबर सहयोग करती है। सबसे खास बात है कि डॉ अजंनी शर्मा अपने खुद के खर्चे पर ही आम रोगियों को निशुल्क आयुर्वेद दवाईयां उपलब्ध करवा रहे है। पत्रिका से बातचीत में डॉ शर्मा ने बताया कि यदि मौका मिला तो वे पत्रिका के माध्यम से ऑनलाईन भी पत्रिका के पाठकों को कोरोना या अन्य बीमारियों के सम्बन्ध में परामर्श देना चाहेंगे। डॉ शर्मा इसके अलावा उपखंड मुख्यालय पर कार्यरत सभी सरकारी महकमों में भी टाईम निकालकर सरकारी अधिकारियों की स्क्रीनिंग करके उन्हे इम्यूनिटी पावर बढ़ाने सहित अन्य सुझाव देते रहते है।

corona virus in india

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned