scriptराजस्थान में यहां हॉलैंड से आया युवक मिला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप | corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां हॉलैंड से आया युवक मिला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

locationसीकरPublished: Dec 01, 2021 02:44:53 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को 61 दिन बाद मिले एक कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज से हड़कंप मच गया।

राजस्थान में यहां हॉलैंड से आया युवक मिला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

राजस्थान में यहां हॉलैंड से आया युवक मिला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

(New corona positive found in sikar after 61 days )सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को 61 दिन बाद मिले एक कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट के तुरंत बाद युवक को परिवार सहित क्वारंटीन कर दिया गया। युवक परिवार सहित वापस हॉलैंड जाने की तैयारी में था। जानकारी के अनुसार सीकर निवासी युवक हॉलैंड से एक महीने पहले आया था। जिसने वापस लौटने के लिए सोमवार को पत्नी सहित आरटीपीसीआर जांच करवाई थी। मंगलवार को पत्नी की रिपोर्ट तो निगेटिव मिली, लेकिन उसकी अपनी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिसकी सूचना पर प्रशासन ने तुरंत युवक व उसके परिवार को क्वारंटीन कर उपचार शुरू कर दिया। हालांकि युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। चिकित्सकों के अनुसार कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए संक्रमितों को नए आईसीयू में भर्ती करने की व्यवस्था के दिशा निर्देश दिए गए।

फिर भी एक्टिव केस शून्य
कोरोना को लेकर चिकित्सा विभाग के आंकड़ों में फिर खेल नजर आया है। जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में उसका जिक्र नहीं मिला। आंकड़ों में जिले में कोरोना एक्टिव केस की संख्या फिर शून्य ही दिखाई गई। जिससे विभाग की कार्य प्रणाली फिर सवालों में है।

61 दिन बाद मिला पॉजिटिव
सीकर जिले में कोरोना का नया मरीज 61 दिन बाद मिला है। इससे दो महीने पहले जिले में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज सामने आया था। जिसके बाद से कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा लगातार शून्य चल रहा था। जिले में नए मरीज से एक बार फिर चिंता बढ़ गई है।

तीन के डेंगु की पुष्टि
इधर, जिले में डेंगू मरीजों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जिले में फिर तीन नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। जिनमें से एक मरीज की स्थिति खराब होने पर आरडीपी चढ़ाई गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो