VIDEO: लोगों ने कहा, वैक्सीन से पहले ना लग जाए कोरोना

राजस्थान के सीकर शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के जारी टीकाकरण के केंद्र ही संक्रमण बांटने के केंद्र बनते दिख रहे हैं।

By: Sachin

Published: 06 May 2021, 02:27 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के जारी टीकाकरण के केंद्र ही संक्रमण बांटने के केंद्र बनते दिख रहे हैं। शहर के एसके स्कूल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार को अव्यवस्थाओं के बीच ऐसे ही हालात नजर आए। जहां सैंकड़ों की संख्या में टीके के लिए पहुंचे लोगों का पहले तो समय पर टीकाकरण ही शुरू नहीं हुआ। फिर जब भीड़ काफी बढ़ गई तो सोशल डिस्टेंसिंग के कायदे का भी कचूमर निकल गया। लोग कतार में एक दूसरे से सटकर टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। लेकिन, प्रशासन की ओर से इस अव्यवस्था को रोकने के लिए माकूल इंतजाम नहीं किए गए। ऐसे में टीकाकरण के लिए आए लोगों में भी खासा आक्रोश दिखा। उन्होंने टीकाकरण केंद्र के इंतजामों को नाकाफी व इसे प्रशासन की नाकामी बताना शुरू कर दिया। टीकाकरण केंद्रों को टीके से पहले संक्रमण देने वाला तक कह दिया। लोगों का कहना था कि प्रशासन की अव्यस्थाओं की वजह से ही लोगों को भीषण गर्मी व संक्रमण के माहौल में भी लंबी कतारों में लगने को मजबूर होना पड़ रहा है।


दो की जगह किए एक केंद्र
एसके स्कूल स्थित कोरोना टीकाकरण केंद्र पर भीड़ बढऩे की वजह दो केंद्रों का समयोजन करना भी रहा। टीका लगवाने आए विक्रम सिंह ने बताया कि टीकाकरण में देरी के साथ यहां शुरू हुए दो केंद्रों को एक कर दिया गया। जिसकी वजह से अव्यवस्थाएं ज्यादा बढ़ गई। विक्रम ने कहा कि उन्हें तो ये डर है कि टीका लगाने से पहले उन्हें टीकाकरण केंद्र से कोरोना ना मिल जाए।


गर्मी से आए चक्कर
भीड़ व गर्मी की वजह से यहां टीका लगावाने आए लोगों की परेशानी काफी बढ़ी रही। लोग पसीने- पसीने हो गए। इस दौरान एक युवती को गश खाकर गिर भी गई। जिसे वहां मौजूद लोगों ने संभाला।

18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण
एसके स्कूल परिसर में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। यहां के अलावा नेहरू पार्क के पास स्थित जनाना अस्पताल में भी इस आयु वर्ग का टीकाकरण किया जा रहा है। 45 व इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण स्वास्थ्य भवन के पास स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कई जगहों पर हो रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned