इधर अस्पताल से चिकित्साकर्मी नदारद, उधर आइसोलेशन से कोरोना संदिग्ध फरार

कोरोना के कहर के बीच जहां पूरा देश अलर्ट मोड पर है, वहीं कुछ गंभीर लापरवाहियां भी सामने आ रही है

By: Sachin

Updated: 06 Apr 2020, 02:12 PM IST

सीकर. कोरोना (Corona Virus) के कहर के बीच जहां पूरा देश अलर्ट मोड पर है, वहीं कुछ गंभीर लापरवाहियां भी सामने आ रही है। ऐसी ही लापरवाहियों की दो तस्वीर सीकर में सामने आई है। जहां एक ओर आइसोलेट ( Corona Isolate )किए गए दो संदिग्ध मौका देखकर फरार हो गए, तो दूसरी ओर नांगल नाथूसर में चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ ही अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे में यह तस्वीरें कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कमजोरी पेश कर रहे हैं।


चिकित्सक अनुपस्थित, ग्रामीणों में आक्रोश
नांगल (नाथुसर). ग्रामीण अंचल में डॉक्टर अस्पतालों से अनुपस्थित रहकर अपनी ड्यूटी में भी कौताही बरत रहे हैं। ऐसा ही गांव नांगल में देखने को मिला है। गांव नांगल में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित है। जहां नर्सिंग स्टाफ के साथ दो चिकित्सकों की ड्यूटी रहती हैं। रविवार को अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिलने की शिकायत पर ग्राम सरपंच गीता देवी यादव व प्रतिनिधि मंडल ने अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में आयुष चिकित्सक सीमा सैनी अनुपस्थित मिली।चिकित्सक की शिकायत बीसीएमओ डाक्टर ज्योतिप्रकाश सैनी से की। सरपंच का आरोप है कि पहले भी डॉक्टरों के अनुपस्थित रहने की चार दिन पहले भी बीसीएमओ को शिकायत की गई थी। आक्रोशित लोगों ने विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत को मामले से अवगत करवाया है।

रामगढ़ से गायब हुए संदिग्ध
रामगढ़ शेखावाटी. कस्बा के चूरू दरवाजा बाहर स्थित सप्तर्षि भवन को बनाए गए आइसोलेशन सेंटर से दो जने फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि हरियाणा के भिवानी जिला के कैरपुरा गांव निवासी जयप्रकाश पुत्र पवन कुमार व चूरू जिला के राजगढ तहसील के गोठिया बड़ी गांव निवासी विजय सिंह पुत्र राजेन्द्र को इस सेंटर पर रखा गया था। शिक्षक रमेश कुमार ने पुलिस को लिखित में शिकायत देकर बताया कि सेंटर में 25 जनों को रखा गया था। रविवार सुबह दस बजे चिकित्सक की टीम सेंटर में व्यक्तियों की जांच करने पहुंची तो जयप्रकाश व विजय सिंह नदारद मिले। पुलिस ने दोनों जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Corona virus corona virus in india Covid-19 in india COVID-19 virus
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned