कोरोना को लेकर आई दोहरी खुशी, टीका लगाने के साथ आई जीरो पॉजिटिव रिपोर्ट

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को लेकर दोहरी खुशी सामने आई है। जिले में एक ओर जहां चार स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ।

By: Sachin

Updated: 16 Jan 2021, 06:24 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को लेकर दोहरी खुशी सामने आई है। जिले में एक ओर जहां चार स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ। वहीं, दूसरी ओर महीनों बाद जिले में कोरोना की 493 सैंपल की रिपोर्ट में एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। जिसे कोरेाना की जंग में एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

242 हेल्थ वर्कर्स ने लगवाया टीका
सीकर में कोरोना का टीकाकरण चार स्वास्थ केंद्रों पर शुरू हुआ। जिनमें एसके अस्पताल के अलावा खंडेला, दांतारामगढ़ तथा लक्ष्मणगढ़ सीएचसी शामिल रहा। प्रत्येक केंद्र पर टीकाकरण के लिए पहले दिन सौ हेल्थ वर्कर्स का पंजीकरण किया गया था। जिनमें से 242 हेल्थ वर्कर्स ने यह टीका लगवाया। सीकर में 52, लक्ष्मणगढ़ में 35, दांता में 68 तथा खंडेला में 87 हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया।

सीकर में आरसीएचओ ने की शुरुआत
सीकर के एसके अस्पताल में टीकाकरण की शुरुआत आरसीएचओ व नोडल अधिकारी डा. विशाल ने पहला टीका लगवाकर की। इस दौरान उन्होंने कोरोना के टीके को बिल्कुल सुरक्षित बताते हुए सभी से इसे लगवाने की अपील की।

स्वास्तिक बनाकर की शुरुआत

श्री कल्याण अस्पताल के कोविड-19 आदर्श टीकाकरण केंद्र पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने वैक्सीन कैरियर बॉक्स पर स्वास्तिक बनाया और बॉक्स खोलकर वैक्सीन की वॉयल को निकालकर टीकाकर्मी को सौंपकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान कलक्टर अविचल चतुर्वेदी, एडीएम धारा सिंह मीणा, कल्याण अस्पताल के पीएमओ डॉ अशोक चौधरी सहित कई चिकित्सक मौजूद थे। कोविड-19 आदर्श टीकाकरण केंद्र पर प्रधानमंत्री के लाइव प्रसारण के देखने की व्यवस्था की गई थी। शुभारंभ से पूर्व सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी, पीएमओ डॉ अशोक चौधरी व अन्य अधिकारियों ने निगरानी कक्ष में बैठकर प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना। इसके बाद लाभार्थी एक लाइन बनाकर केंद्र के प्रवेश द्वार से अंदर दाखिल हुए और प्रतीक्षा कक्ष में बैठकर अपनी बारी का इंतजार किया। और बारी आने पर सत्यापन कक्ष में पंजीकरण करवाने के बाद टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद हेल्थ वर्कर निगरानी कक्ष में 30 मिनट तक चिकित्सकीय निरीक्षण में रहे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned