scriptवैदिक मंत्रोच्चारण,अरदास और कुरान की आयत से लगाया ‘खुशियों को टीका’ | corona vaccine reached in sikar | Patrika News

वैदिक मंत्रोच्चारण,अरदास और कुरान की आयत से लगाया ‘खुशियों को टीका’

locationसीकरPublished: Jan 14, 2021 07:59:10 pm

Submitted by:

Sachin

देश दुनिया में कोहराम मचा चुके कोरोना वायरस के खात्मे की वैक्सीन गुरुवार को सीकर पहुंची।

वैदिक मंत्रोच्चारण,अरदास और कुरान की आयत से लगाया 'खुशियों को टीका'

वैदिक मंत्रोच्चारण,अरदास और कुरान की आयत से लगाया ‘खुशियों को टीका’

सीकर. देश दुनिया में कोहराम मचा चुके कोरोना वायरस के खात्मे की वैक्सीन गुरुवार को सीकर पहुंची। मकर सक्रांति के पर्व पर खुशी के रूप में पहुंचे मंगल टीके की सफलता के लिए स्वास्थ्य भवन में धर्म गुरुओं की वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कुरान की आयतें व अरदास की मंगल कामना ने इसे और खास बना दिया। जिसके बाद ही वैक्सीन को आईएलआर में रखा गया। इससे पहले वैक्सीन पुलिस एस्कॉर्ट में पूरी सुरक्षा के साथ जिले में पहुंची। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी, कार्यवाहक जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विशाल सिंह, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला, अरिस्दा के सीकर जिलाध्यक्ष डॉ अटल सिंह उद्योग नगर थाना प्रभारी पवन चौबे सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

12, 400 वैक्सीन मिली
सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले को प्रथम चरण के लिए 1240 कोविड-19 वैक्सीन की वायल मिली है। एक वायल में दस डोज है। प्रथम चरण के लिए सीकर जिले के 12 हजार 400 हैल्थ वर्कर्स को लगाने के लिए वैक्सीन प्राप्त हुई है। जिसे जिला वैक्सीन स्टोर में आईएलआर में रखा गया है। यहां पर पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन रहेगी। साथ ही चिकित्सा विभाग के कार्मिक भी 24 घंटे तैनात रहेंगे।

अधिकारियों व कार्मिकों का हुआ अभिनंदन
वैक्सीन को जयपुर स्थित स्टेट वैक्सीन सेंटर से उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला, मेलनर्स रणजीत सिंह बुडानिया, कार्यालय सहायक निरोज कुमार, वैक्सीन स्टोर इंचार्ज मन्नाराम दानोदिया और चालक रामोवतार पुलिस एस्कॉर्ट के साथ वैक्सीन वैन में लेकर पहुंचे। यहां स्वास्थ्य भवन में पहुंचने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने वैक्सीन लेकर आए पुलिस व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व कार्मिकों का माला पहनाकर अभिनंदन किया। इसके बाद निर्धारित प्रोटोकॉल के साथ वैक्सीन को आईएलआर में स्टोर किया गया।

हैल्थ वर्कर्स को 16 जनवरी से लगाई जाएगी वैक्सीन

कोविड-19 की वैक्सीन प्रथम चरण में हैल्थ वर्कर्स को 16 जनवरी से लगाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि इसके लिए 16 जनवरी को जिले के चार स्थानों पर आदर्श टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए है। उन्होंने बताया के सीकर शहर के श्री कल्याण अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दांता, खण्डेला और लक्ष्मणगढ में आदर्श टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर प्रथम चरण में हैल्थ वर्कर्स को यह वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में जिले के करीब 10 हजार हैल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके 28 दिन बाद दूसरी डोज लगाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो