16 मांगों के साथ माकपा का कलेक्ट्रेट व एसडीएम कार्यालयों पर हल्ला बोल

सीकर. लॉकडाउन काल के बिजली के बिल माफ करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर माकपा ने प्रदेशव्यापी आहृवान पर बुधवार को जिलेभर मेें सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किया।

By: Sachin

Updated: 26 Aug 2020, 06:16 PM IST

सीकर. लॉकडाउन काल के बिजली के बिल माफ करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर माकपा ने आज जिलेभर मेें सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किया। सीकर शहर से लेकर उपखंड मुख्यालयों व गांवों तक में कार्यकर्ता आज सरकार के खिलाफ उग्र नजर आए। सीकर शहर में इस दौरान माकपा कार्यकर्ताओं ने ढाका भवन से कल्याण सर्किल होते हुए रैली निकाली। जिसमें नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां सभा का आयोजन कर वक्ताओं ने सरकार को मजदूर, किसान व आमजन विरोधी बताते हुए जमकर आड़े हाथों लिया। बाद में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें बिजली की बढ़ी दरें वापस लेने, वीसीआर के नाम पर लूट बंद करने, कोरोना काल मे दिए गए 6 माह के बिल माफ करने व मनरेगा में मजदूरों को पूरा भुगतान करने सहित 16 मांग रखी गई। मांग नहीं मानने पर 7 सितंबर को जिले के सभी जीएसएस पर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी गई। सभा को माकपा के राज्य सचिव व पूर्व विधायक अमराराम, किसान सभा के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व विधायक पेमाराम, जिला सचिव किशन पारीक, प्रवक्ता बृजसुंदर जांगिड, रामरतन बगडिय़ा, अब्दुल कयूम कुरेशी, रामप्रसाद जांगिड़,आबिद हुसैन, रणजीत डोटासरा, बीएस मील, हरफूलसिंह बाजिया, केशाराम धायल, पूर्णसिंह कुड़ी, ओमप्रकाश यादव, रोशन गुर्जर सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया।

7500 रुपये के राहत पैकेज की मांग
जिला कलक्ट्रेट पर आयोजित सभा में माकपा के राज्य राज्य सचिव कामरेड अमराराम ने कहा कि महामारी के दौरान सात सौ से ज़्यादा मजदूर पैदल चलते हुए सड़कों व रेलवे पटरी पर दुर्घटना से मरे हैं। जबकि करोड़ों की संख्या में रोजगार छिन जाने से हताश लोग आत्महत्या कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को सभी गैर आयकर दाताओं को छह माह तक 7500 रूपए प्रतिमाह का राहत पैकेज और सभी प्रभावित परिवारों को राशन किट दिए जाए।

एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन
श्रीमाधोपुर में भी माकपा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। काफी देर प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री के नाम का उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया। तहसील सचिव पूरन सिंह कुडी के नेतृत्व में इस अवसर पर सीटू के ओम प्रकाश यादव, कम्युनिस्ट पार्टी के अर्जुन लाल सैनी, विजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश समोसा समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे। इधर, फतेहपुर सहित अन्य कई जगहों पर भी माकपा कार्यकर्ताओं ने उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर सरकार के नाम मांग पत्र सौंपा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned