scriptपंजाब में मारा गया पलसाना में सरपंच की हत्या का शूटर | criminel shut in panjab | Patrika News

पंजाब में मारा गया पलसाना में सरपंच की हत्या का शूटर

locationसीकरPublished: Feb 08, 2019 12:25:03 am

Submitted by:

Narendra

एनकाउंटर में गैंगस्टर अंकित भादू की मौत, तीन राज्यों की पुलिस कर रही थी पीछा

sik

sk

सीकर. 23 अगस्त को पलसाना में किराने की दुकान पर बैठे जुराठड़ा सरपंच सरदार राव की हत्या में वांटेड चल रहे गैंगस्टर अंकित भादू गुरुवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। हालांकि पंजाब में हुए अंकित के एनकाउंटर के दौरान दो पुलिस कर्मियों को भी गोली लगी बताई। जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार राजस्थान और पंजाब पुलिस को अंकित भादू के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इस पर दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एनकाउंटर में अंकित को मार गिराया। इससे पहले अंकित ने भी बचाव के लिए पुलिस पर गोली दागी बताई। संजोग यह रहा है कि डीजीपी कपिल गर्ग ने गुरुवार को ही अंकित भादू पर एक लाख रुपए इनाम की घोषणा की थी।
शूटर था अंकित
सरपंच सरदार राव पर गोली चलाने के दौरान शूटर संपत नेहरा के साथ उसके दूसरे शूटर साथी अंकित भांदू के अलावा एक और शूटर शामिल था। इसके बाद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से पुलिस को पूछताछ के बाद पता लगा कि तीन शूटरों ने मिलकर सरपंच की हत्या की थी। हालांकि स्थनीय पुलिस ने सरदार राव की हत्या के मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी। अंकित भादू और उसके साथी फरार चल रहे थे।
चुनावी रंजिश में की थी हत्या
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि सरदार राव की हत्या जुराठड़ा पंचायत के उपचुनावों में रंजिश को लेकर की गई थी। सरदार राव के बारे में सुभाष बराल को बताया गया था। क्योंकि सुभाष और लारेंस दोनों अजमेर जेल में ही बंद थे। सुभाष के कहने पर लारेंस ने जेल से ही फैजाबाद उप्र के शूटर रविंद्र उर्फ काली को फोन कर हत्या करने की जिम्मेदारी दे दी। इसके बाद शूटरों ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी थी।
इनामी राशि नहीं मिलेगी किसी को
राजस्थान सहित हरियाणा और पंजाब के मोस्ट वांटेट गैंगस्टर अंकित भादू के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद राजस्थान पुलिस की ओर से घोषित इनामी राशि किसी को नहीं मिलेगी। अंकित भादू का पंजाब में बुधवार शाम को वहां की स्पेशल पुलिस से मुठभेड़ के दौरान एनकाउंटर हो गया था। एनकाउंटर से कुछ घंटे पहले राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने अंकित की इनामी राशि 50 हजार रुपए से बढ़ाकर एक लाख रुपए की थी। लेकिन अब राजस्थान पुलिस की माने तो डीजीपी कपिल गर्ग द्वारा घोषित इनामी राशि राजस्थान के लिए ही थी। इसके चलते पंजाब पुलिस को अंकित भादू का एनकाउंटर करने के बावजूद इनामी राशि नहीं मिलेगी। ना ही पंजाब पुलिस को अंकित की सूचना देने वाले को यह राशि मिलेगी। गत 12 अगस्त को ही अंकित श्रीगंगानगर के सादुलपुर में पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग निकला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो