scriptCyclone Vayu Update : चक्रवाती तूफान वायु से राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, चार डिग्री तक गिरा पारा | cyclone vayu effect weather change in rajasthan latest update | Patrika News

Cyclone Vayu Update : चक्रवाती तूफान वायु से राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, चार डिग्री तक गिरा पारा

locationसीकरPublished: Jun 13, 2019 06:23:22 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Cyclone Vayu Update : चक्रवाती तूफान वायु ने भले ही गुजरात में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया हो लेकिन शेखावाटी में कम दवाब का क्षेत्र बना दिया।

चक्रवाती तूफान वायु ने भले ही गुजरात में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया हो लेकिन शेखावाटी में कम दवाब का क्षेत्र बना दिया।

चक्रवाती तूफान वायु से राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, चार डिग्री तक गिरा पारा

सीकर.
cyclone vayu Update : चक्रवाती तूफान वायु ने भले ही गुजरात में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया हो लेकिन शेखावाटी में कम दवाब का क्षेत्र बना दिया। इस कारण पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। नम हवाओं के कारण अधिकतम तापमान में हो रही बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया और दिन और रात के तापमान का अंतर लगातार कम हो रहा है। इधर मौसम विभाग ( weather Department ) का कहना है शेखावाटी सहित प्रदेश में इस सप्ताह के दौरान मौसम के तेवर नरम रहेंगे। सीकर में गुरुवार को दिनभर उमस और चिपचिपी गर्मी ने परेशान किया। दोपहर बाद काली घटाएं छाई और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चली। जिले के पलसाना, सांवली में मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सीकर शहर के कई इलाकों में शाम को छितराई बारिश हुई। बारिश के बाद तपन से झुलस रहे लोगों को कुछ राहत मिली। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री रहा।

अभी और गिरेगा पारा ( Rajasthan Weather Update )
मौसम वैज्ञानिको के अनुसार वायु तूफान की रफ्तार 150 किलोमीटर तक पहुंच गई है। हिमालय के क्षेत्र में बर्फबारी और मानसून अवधि के दौरान कई जगह अच्छी बरसात हो रही है। इस कारण नमी की मात्रा बढ़ी है। नम हवाएं चलने से अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है। साथ ही रात का पारा भी गिरकर 20 डिग्री रहने का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो