नाचते गाते निकाली सांई पालकी यात्रा, देखें वीडियो

सांई मंदिर में वार्षिक मेले का आगाज

By: Vinod Chauhan

Updated: 03 Mar 2019, 07:07 PM IST

सीकर.

मूंडवाड़ा स्थित सांईधाम में वार्षिक मेले के तहत रविवार को शोभायात्रा के साथ सात दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों का आगाज किया गया। रविवार को सीकर के सुभाष चौक से सुबह सवा आठ बजे मूंडवाड़ा के लिए निशान पदयात्रा के साथ सांई पालकी रवाना हुई। महंत राधाकृष्ण महाराज ने बताया कि सोमवार को रूद्राभिषेक और मंगलवार को संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। छह मार्च को बाबा का विशेष श्रृंगार, महाआरती और भंडारा होगा। गुरुवार को भजन एवं शुक्रवार को कन्या पूजन का कार्यक्रम होगा। नौ मार्च को बाबा की पालकी निकाली जाएगी। दस मार्च को यज्ञ की पूर्णाहुति और भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

निशान पदयात्रा 12 से
श्याम मंदिर सत्संग समिति की ओर से बाबा श्याम के लक्खी मेले के लिए इस बार निशान पदयात्रा 12 मार्च से रवाना होगी। संस्था के मंत्री जानकीप्रसाद इंदौरिया ने बताया कि पदयात्रा से पहले 11 मार्च की रात को पुराने दूजोद गेट स्थित श्याम मंदिर में फागोत्सव, भजन संध्या व निशान पूजन होगा। इसके बाद सत्यनारायण गडिका के नेतृत्व में 12 मार्च को श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा।
समाधि पूजन आज
सीकर. रामलीला मैदान स्थित गुलाबदास महाराज की बगीची में धार्मिक आयोजनों की धूम रही। बगीची में अखाड़े के पीठाधीश्वर गुलाबदास महाराज की 132 वीं व मीठादास महाराज की 123 वीं बरसी धूमधाम से मनाई गई।
इस अवसर पर जागरण, भजन कीर्तन सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। शनिवार रात हुए जागरण में कई स्थानीय कलाकारों ने भजनों की रसगंगा बहाई। पीठाधीश्वर मोहनदास महाराज ने बताया कि रविवार को सवा 12 बजे से समाधि पूजन का कार्यक्रम होगा। इसके बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा।

Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned