फिल्म दंगल का शेखावाटी से कनेक्शन : झुंझुनूं का कर्मवीर लाता है ये टर्निंग प्वाइंट

फिल्म सुल्तान के बाद एक बार फिर शेखावाटी का बॉलीवुड से कनेक्शन जुड़ा है। इस बार शेखावाटी का बेटा कर्मवीर चौधरी आमिर खान की फिल्म दंगल में उसके पिता का रोल निभा रहे हैं।

यूं तो शेखावाटी का रजत पटल से पुराना रिश्ता  है! बरसों पुरानी सुपात्तर बीनणी से लेकर...गुलामी तक! पीके से लेकर बजरंगी भाईजान तक...लेकिन अब अंचल फिल्म की शूटिंग की वहज से ही नहीं, बल्कि यहां के कलाकारों के दमदार अभिनय की वजह से भी बॉलीवुड के दिल में जगह बना चुका है। ऐसे ही एक शख्स है कर्मवीर चौधरी, जिन्होंने छोटे से गांव से मायानगरी तक का सफर तय किया है। 




शेखावाटी में यहां कबूतरों के लिए बने हैं फ्लैट और शॉवर के नीचे नहाती हैं गायें




ये आमिर खान प्रोडक्शन  की 23 दिसंबर को रिलीज हो रही फिल्म दंगल में  नजर आएंगे। फिल्म में इनका किरदार आमिर के पिता का है। यही वो किरदार है, जो फिल्म में टर्निंग प्वाइंट लेकर आता है। फिल्म की कहानी यूं है कि कुश्ती पहलवान बने आमिर खान (महावीरसिंह फोगाट) ऑलम्पिक तक का सफर तय करना चाहता है, लेकिन पिता का किरदार निभा रहे कर्मवीर चौधरी उन्हें खेल छोड़कर सरकारी नौकरी करने की नसीहत देते हैं। 



शेखावाटी में यहां कबूतरों के लिए बन रहे हैं 1100 फ्लैट, 550 जोड़े रह सकेंगे एक साथ





पिता की नसीहत मानते हुए आमिर खेल छोड़ देता है। कहानी आगे बढ़ती है। आमिर की शादी हो जाती है। उनके एक के बाद एक सात बेटियां पैदा होती है। एक दिन अपनी बेटियां संगीता व बबीता को वह बाजार में देखता है, जो एक मनचले की धुनाई कर रही होती हैं। 



ब्यूटी विद ब्रेन है शेखावाटी की गर्ल ऐश्वर्या श्योराण,  पूरे इंडिया की रहेगी इस पर नजर




आमिर को उनके दांवपेज देखकर अपना ही पुराना सपना नजर आता है। उसे लगता है कि वह कुश्ती में कुछ नहीं कर पाया, लेकिन अब अपनी बेटियों को पहलवान बनाएगा। वह बचपन से ही अपनी बेटियों को कुश्ती के लिए तैयार करने लगता है। 




आखिर में  गोल्ड मैडल जीतती हैं


इस बीच उसके पिता और गांववाले विरोध भी करते हैं कि लड़कियां लड़कों से कैसे कुश्ती लड़ेंगी, लेकिन आमिर नहीं मानता और उन्हें प्रशिक्षित करता रहता है। एक लंबे संघर्ष के बाद उसकी बेटियां आखिर में ओलम्पिक में गोल्ड मैडल जीतती हैं। 


कर्मवीर इससे पहले सलमान की सुल्तान में भी किरदार निभा चुके हैं। डीयर जिंदगी में भी कर्मवीर का रोल है। कर्मवीर झुंझुनूं जिले के अलीपुर गांव के रहने वाले हैं। 

Show More
vishwanath saini
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned