scriptमां ने पढ़ने के लिए बोला तो बेटी ने फंदे से लटक कर दे दी जान, कमरे में इस हाल में मिला शव | daughter suicide by hanged after mother scold for study in sikar | Patrika News

मां ने पढ़ने के लिए बोला तो बेटी ने फंदे से लटक कर दे दी जान, कमरे में इस हाल में मिला शव

locationसीकरPublished: Mar 04, 2020 03:53:53 pm

Submitted by:

Naveen

पढ़ाई का तनाव बच्चों को परेशान कर रहा है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के सीकर से सामने आया है, जहां मां ने बेटी को पढ़ने के लिए बोला तो उसने कमरे में फंदे से लटक कर जान दे दी ( Girl Committed Suicide at Home )

Girl Committed Suicide at Home

फंदे से लटक कर जान दे दी

सीकर।

पढ़ाई का तनाव बच्चों को परेशान कर रहा है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के सीकर से सामने आया है, जहां मां ने बेटी ( Girl Committed Suicide at Home ) को पढ़ने के लिए बोला तो उसने कमरे में फंदे से लटक कर जान दे दी। दर्दनाक घटना पिपराली रोड़ स्थित इंदिरा काॅलोनी में हुई। पुलिस उप अधीक्षक राजेश आर्य ने बताया कि युवती पूूनम (18) प्रथम वर्ष की छात्रा थी। शाम को उसकी मां ने उसे पढ़ने के लिए कहा था। छात्रा के फंदे ( Girl Student Suicide ) पर लटकने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को यहां कल्याण अस्पताल की माेर्चरी में रखवाया गया। छात्रा के पिता बाहर रहते है।

पुलिस के अनुसार छात्रा पढ़ाई को लेकर तनाव में थी। शाम को वह घर पर मौजूद थी। इसी बीच उसकी मां ने उसे पढ़ाई को लेकर डांट लगा दी। जिसके बाद वह अपने कमरे में चली गई। देर शाम को जब परिजनों ने कमरे में देखा तो वह फंदे पर झूल रही थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

नाकाबंदी नहीं होती तो पकड़ में नहीं आता तस्करों का 70 लाख का यह जानलेवा जखीरा

 

इससे पहले भी कइयों की गई जान

पढ़ाई को लेकर तनाव में आकर आत्महत्या करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई छात्र-छात्राओं ने मौत को गले लगाया है। चिकित्सकों का कहना है कि पढ़ाई को लेकर बच्चे अकसर तनाव में रहते है। ऐसे में परिजनों को उन्हें डांट-फटकार नहीं लगानी चाहिए। परिजनों को बच्चों के साथ बैठकर उन्हें प्यार से समझाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो