scriptराहगीर पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों का हंगामा | Deadly assault on passersby, villagers ruckus | Patrika News

राहगीर पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों का हंगामा

locationसीकरPublished: Dec 16, 2018 05:47:11 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राहगीर पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों का हंगामा

sikar news

राहगीर पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों का हंगामा

राहगीर पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों का हंगामा
खंडेला. घर से मंदिर जाते राहगीर पर एक समुदाय के कुछ युवकों ने उसके गले में प्लास्टिक की रस्सी डालकर उसके साथ मारपीट की। राहगीर के चिल्लाने पर आसपास के लोगों को आता देखकर हमलावर युवक फरार हो गए। रात नौ बजे हुई घटना के बाद सैकड़ों लोग पुलिस चौकी पहुंचे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इसके बाद चौकी पर पहुँचे थानाधिकारी ने लोगों से समझाइस कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया पर कस्बेवासियों ने कहा कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक हम लोग यहाँ से नहीं जाएंगे। सूचना मिलने पर पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया भी चौकी पहुँचकर घटना की जानकारी ली और थानाधिकारी से कहा कि मामले की गम्भीरता से जाँच करे और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए कहा। पीडि़त नरोत्तम शर्मा पुत्र मदन लाल शर्मा ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि वो अन्य दिनों की भांति शनिवार रात को भी अपने घर से बिहारी जी के मंदिर दर्शन करने जा रहा था कि पारीक अतिथि भवन के पास पीछे से एक समुदाय विशेष के 10-15 लडक़ों ने उस पर जानलेवा हमला किया। युवकों ने पीडि़त के पीछे से उसके गले में प्लास्टिक की रस्सी डालकर उसे मारने की कोशिश की। पीडि़त ने विरोध कर खुद को छुड़ाया और शोर मचाकर उन लडक़ों को पकडऩे का प्रयाश किया। मामले की जानकारी थानाधिकारी द्वारा उच्च अधिकारियों को देने पर नीमकाथाना सीओ प्रभाती लाल सहित थोई व अजीतगढ़ के पुलिस जाप्ते को भी मौके पर बुला लिया गया था। समाचार लिखे जाने तक पुलिस दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत कर रही थी।
भोपतपुरा को नई सरकार से पानी की दरकार
पेयजल के लिए मटका फोड़ प्रदर्शन
सात माह परेशान हो रहे हैं लोग
बावड़ी. एनएच. ५२ पर स्थित भोपतपुरा गांव के वार्ड पांच बलाईयों के मौहल्ले में करीब ढाई सौ लोग सात माह से पेयजल के लिए परेशान हैं। महिलाओं ने बताया कि सरकारी योजना से टंकी व ट्यूबवेल बनाई गई थी, लेकिन सात माह से ट्यूबेल बंद होने से वार्ड चार, पांच, छह के लोगों को पानी नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में अक्रोशित लोगों ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया।
महिलाओं ने बताया कि मार्च २०१८ में पंचायत ने ट्यूबवेल को ठीक करवाया गया लेकिन एक माह तक ही चली। अब स्थित ये हैं कि ट्यूबेल की मोटर, स्टाटर, मोटर कनेक्शन के तार भी कबाड़ हो गया है। बिजली निगम ने ट्यूबवेल का कनेक्शन भी काट दिया।
लोगों नेे बताया कि ट्यूबवेल के अलावा कोई पानी की समूचित व्यवस्था नहीं हैं। इस समस्या को लेकर चुनावों से पहले कई बार सरपंच, पूर्व विधायक को अवगत करवाया गया था।
महिलाओं ने बताया कि उन्हें सब्जी रोटी बनाना, स्कूली बच्चों के नहाने, कपड़़़़़़़़े धोने एवं पालतु पशुओं के लिए दूरदराज पर बने कुओं से पानी लाना पड़ रहा है।
इस मौके पर अशोक कुमार, वार्ड पंच लक्ष्मी देवी, पूरणमल ढेणवाल, आजीतसिंह शेखावत, छोटी देवी, शांति देवी, राकेश कुमार सहित अन्य लोग थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो