फरमान...अब ड्यूटी में इस दौरान पुलिसकर्मी नहीं चला सकेंगे मोबाइल

पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि वीवीआईपी,वीआईपी, मेला-त्योहार, धरना-प्रदर्शन, रोड जाम जैसे महत्वपूर्ण कानून-व्यवस्था डयूटी एवं यातायात व्यवस्था में तैनात पुलिस बल अधिकतर मोबाइल फोन पर चेंटिंग करने में वार्ता करने में व्यस्त रहते हंैं। लेकिन अब नहीं कर सकेंगे।

By: Gaurav

Published: 05 Sep 2019, 06:07 PM IST

सीकर. ट्रेफिक,धरना-प्रदर्शन, मेला त्योहार की डयूटी के दौरान पुलिसकर्मी मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे। इतना ही नहीं उन्हें अपना मोबाइल डयूटी अधिकारी के पास जमा कराना होगा। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि वीवीआईपी,वीआईपी, मेला-त्योहार, धरना-प्रदर्शन, रोड जाम जैसे महत्वपूर्ण कानून-व्यवस्था डयूटी एवं यातायात व्यवस्था में तैनात पुलिस बल अधिकतर मोबाइल फोन पर चेंटिंग करने में वार्ता करने में व्यस्त रहते हैं। उन्होंने आदेश जारी कर कहा कि वीवीआईपी, वीआईपी इत्यादि महत्वपूर्ण डयूटी में समस्त कार्मिक, वीआईपी डयूटी के दौरान अपना मोबाइल नंबर साइलेंट रखकर प्रभारी के पास जमा करवाएगें। इसके अलावा धरना-प्रदर्शन, रोड जाम एवं मेला त्यौहार के समय कार्मिक अपने मोबाइल फोन का अनाश्वयक प्रयोग नहीं करेंगे। साथ ही यातायात व्यवस्था डयूटी में लगे कार्मिक अपने मोबाइल फोन को प्रभारी के पास जमा कराएंगे। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पुलिसकर्मी मोबाइल का प्रयोग करते मिले तो सुपरवाइजर उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगें।
दो हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, 4 साल से था फरार
खंडेला. बलात्कार के आरोप में पिछले चार वर्ष से फरार चल रहे कोटड़ी लुहारवास निवासी आरोपी को खंडेला पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जयपुर जिले के रेनवाल से दस्तयाब कर थाने लाया गया जहां पर उसे बलात्कार के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया। आरोपी पर 2 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस उपाधीक्षक नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल ने बताया कि कोटड़ी लुहारवास निवासी शंकरलाल जांगिड़ पर एक महिला ने कई बार बलात्कार करने का तथा अश£ील फोटो व वीडियो क्लिप बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया था। पीडि़ता के अनुसार वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी एक वर्ष तक उसके साथ रेप करता रहा। आरोपी अपना नाम बदलकर रह रहा था। आरोपी ने अपना नाम वहां पर महादेव बता रखा था ओर मोटर पाट्र्स का काम करता था।

ट्रेन से कटा, मौत
रींगस. फुलेरा-रेवाड़ी ट्रेक पर पीपली का बास रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह जोबनेर के लक्ष्मीपुरा निवासी बाबूलाल पुत्र मदनलाल यादव की ट्रेन से कटने से मौत हो गई। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned