scriptघटिया सडक़ निर्माण पर प्रदर्शन | Demonstration on poor road construction | Patrika News

घटिया सडक़ निर्माण पर प्रदर्शन

locationसीकरPublished: Oct 10, 2019 05:26:45 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

बासड़ी खुर्द से चेतावाली ढाणी सडक़ का मामला

घटिया सडक़ निर्माण पर प्रदर्शन

घटिया सडक़ निर्माण पर प्रदर्शन

चला. ग्राम बासड़ी खुर्द ग्राम पंचायत की हरजनपुरा सडक़ से चेतावाली ढाणी ग्रेवल सडक़ के डामरीकरण में घटिया सामग्री के उपयोग पर ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश गुर्जर के नेतृत्व में ठेकेदार के लोगों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। हरीराम वर्मा ने बताया कि बिना मिट्टी साफ -किए रोड़ी में सीधी ही हल्की डामर मिला कर सडक़ बनाई जा रही है। ग्रामीणों ने मौक पर सरपंच व नीमकाथाना सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया मगर कोई नहीं पहुंचा। सरपंच ममता गुर्जर ने कहा कि पीडब्लूडी से बात की जाएगी।
अजीतगढ़ के वार्ड एक में सडक़ खराब
अजीतगढ़. कस्बे के नीमकाथाना सडक़ मार्ग पर स्थित वार्ड नंबर 1 के कई कॉलोनियों व ढाणियों का आम रास्ता उबड़ खाबड़ होने के कारण लोग परेशान हैं। लोगों ने विधायक व सरपंच से रास्ता सही करने की मांग की। अजीतगढ़ नगर युवा कांग्रेस के प्रसिडेंट छोटू रैया, युवा नेता देशराज गुर्जर समेत कई लोगों ने बताया कि अजीतगढ़ के वार्ड नंबर 1 के बसंत विहार कॉलोनी, ढाणी बडालडा जोहड़ा में जाने का रास्ता बहुत ही खराब है। पैदल चलना भी दूभर है। कीचड़ का भराव हो जाने के कारण लोगों को घर जाने के लिए पानी और कीचड़ में से जाना पड़ता है जिस कारण कई बार विधायक व सरपंच को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण लोगों में भारी रोष है। समस्या का समाधान नहीं हाने पर लोगों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
विभाग ने बताया आरोप निराधार प्रधानाध्यापक का ढाणी में विरोध
सीकर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नीमकी ढाणी के प्रधानाध्यापक मोटाराम पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों को विभाग ने निराधार बताया है। शिक्षा विभाग की जांच कमेटी ने माना कि प्रधानाध्यापक का ढाणी के कई घरों में विरोध भी है। इधर, पुलिस विभाग की जांच अभी प्रक्रियाधीन है। राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में समाचार प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया। इस दौरान शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर लिखा कि शर्मनाक..मामले की आज ही जांच कराएगे। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रांरभिक शिक्षा की अगुवाई में टीम ढाणी में पहुंची। यहां टीम ने स्कूल स्टाफ सहित अन्य के बयान लिए। इसके बाद विभाग को रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट में प्रधानाध्यापक मोटाराम पर लगे आरोपों को गलत बताया है। हालांकि पुलिस की जांच रिपोर्ट के बाद ही पूरी तरह स्थिति साफ हो सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो