scriptघने कोहरे व शीतलहर से कांपा शेखावाटी, 50 मीटर देखना भी मुश्किल | dense fog in shekhawati | Patrika News

घने कोहरे व शीतलहर से कांपा शेखावाटी, 50 मीटर देखना भी मुश्किल

locationसीकरPublished: Jan 15, 2022 10:42:23 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान का शेखावाटी अंचल शनिवार को भी भयंकर कोहरे से लिपटा है। आलम ये है कि सीकर शहर में ही सुबह साढे नौ बजे तक दृश्यता 100 मीटर की है।

घने कोहरे व शीतलहर से कांपा शेखावाटी, 50 मीटर देखना भी मुश्किल

घने कोहरे व शीतलहर से कांपा शेखावाटी, 50 मीटर देखना भी मुश्किल

सीकर. राजस्थान का शेखावाटी अंचल शनिवार को भी भयंकर कोहरे से लिपटा है। आलम ये है कि सीकर शहर में ही सुबह साढे नौ बजे तक दृश्यता 100 मीटर की है। ग्रामीण व खुले इलाकों में तो 50 मीटर भी देखना मुश्किल हो रहा है। अल सुबह तो हालात ओर भी बद्तर थे। शीतलहर से तापमान भी करीब पांच डिग्री गिरकर फतेहपुर में 3.4 डिग्री पहुंच गया। धुंध के बीच धूप नहीं खिलने व नम हवाओं से सर्दी का सितम भी बढ़ गया। ठंड शरीर के भीतर तक सिहरन पैदा कर आमजन को कंपा रही है। मौसम विभाग के अनुसार शेखावाटी में शीतलहर के साथ शनिवार को भी शीत दिन रहेगा। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार आगे भी कुछ दिनों तक उत्तरी भारत में ये स्थित रहने की संभावना है।

ये है आज प्रदेश का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शनिवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर व करौली में घने के कोहरे व शीतलहर के साथ दिन भी शीत रहेगा। जबकि अलवर, भरतपुर, धोलपुर, झुंझुनूं, दौसा जिलों में घना कोहरा तथा भीलवाड़ा व चित्तोडगढ़़ में शीतलहर के साथ शीत दिन रहेगा। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ व गंगानगर में कोहरे के साथ शीतलहर व शीत दिन रहेगा। जबकि चूरू जिले में कहीं कहीं कोहरे के साथ शीत लहर व शीत दिन की स्थिति रहेगी तो बीकानेर में शीत दिन के साथ घना कोहरा छाएगा।

आगे भी जारी रहेगी शीतलहर
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी की वजह से प्रदेश में कोहरे व शीतलहर की स्थिति आगे भी जारी रह सकती है। स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार मौसम की ये स्थिति कुछ और समय तक जारी रहने की उम्मीद है। क्योंकि किसी भी महत्वपूर्ण मौसम प्रणाली के मैदानी इलाकों पर प्रभाव डालने की संभावना अभी नहीं बन रही है। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र ने फिलहाल आगे के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो