scriptदेश को उप राष्ट्रपति व राज्य को ताकतवत मंत्री देने वाले इस गांव के लोग क्यों हैं परेशान जाने इस खबर में | dentist post vacant in khachriyawas chc | Patrika News

देश को उप राष्ट्रपति व राज्य को ताकतवत मंत्री देने वाले इस गांव के लोग क्यों हैं परेशान जाने इस खबर में

locationसीकरPublished: Oct 18, 2019 06:17:26 pm

खाचरियावास गांव में दंत चिकित्सक नहीं होने से मरीजों व ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

देश को उप राष्ट्रपति व राज्य को  ताकतवत मंत्री देने वाले इस गांव के लोग क्यों हैं परेशान जाने इस खबर में

देश को उप राष्ट्रपति व राज्य को ताकतवत मंत्री देने वाले इस गांव के लोग क्यों हैं परेशान जाने इस खबर में


खाचरियावास.

देश को भैरोसिंह शेखावत जैसे उप राष्ट्रपति व राज्य को मुख्यमंत्री देने वाले व वर्तमान में राज्य सरकार में ताकतवर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के गांंव के लोग इन दिनों दुखी हैं। यहां के लोगों व मरीजों को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की कमी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।
गौरतलब है कि भामाशाह सेठ सत्यनारायण सोमानी ने दांतों के इलाज के लिए साढ़े चार लाख की मशीन और उपकरण उपलब्ध कराए थे। हाल ही में यहां से दंत चिकित्सक का तबादला कर दिया गया वहीं यहां पर जयपुर से दंत चिकित्सक यहां के सीएचसी में भेजा गया, लेकिन एक माह बाद भी नए चिकित्सक ने ज्वाइन नहीं किया है। चिकित्सक नहीं होने रोगियों को रेनवाल जयपुर या सीकर जाना पड़ रहा है। दंत चिकित्सक की कमी को लेकर पहले भी बार-बार खबरें प्रकाशित हो चुकी है, लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। भामाशाह सोमानी ने बताया कि सीएचसी स्टाफ व ग्रामीणों को विधायक व मंत्री से समस्या बतानी चाहिए।
इधर ग्रामीणों की मांग है कि जो पूर्व में दंत चिकित्सक यहां सेवाएं दे चुके है उनका तबादला सीकर कर दिया गया है। वहाँ से वापस वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर यथाशीघ्र चिकित्सक की नियुक्ति सीएचसी मे की जाए। जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण सीएचसी के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।
सैनिक स्मारक स्थल के सीमांकन की मांग
सीकर. कोलिड़ा में सैनिक स्मारक स्थल का पुर्नसीमांकन कराने की मांग को लेकर गौरव सेनानियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में पूर्व सीमांकन को गलत ठहराते हुए नए सिरे से सीमा ज्ञान करवाने और अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है। केप्टन रामलाल ने बताया कि जल्द मांग पूरी नहीं हुई को पूर्व सैनिक मामले में आंदोलन की राह पकडऩे को मजबूर होंगे।
demo pics

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो