script

धर्मवीर ने भरी सपनों की उड़ान

locationसीकरPublished: Dec 11, 2019 06:17:41 pm

यदि मन में कुछ हासिल करने की चाह हो तो सफलता के रास्ते खुलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। यह साबित कर दिखाया है सीकर के राधाकिशनपुरा निवासी धर्मवीर सैनी ने

धर्मवीर ने भरी सपनों की उड़ान

धर्मवीर ने भरी सपनों की उड़ान

सीकर. यदि मन में कुछ हासिल करने की चाह हो तो सफलता के रास्ते खुलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। यह साबित कर दिखाया है सीकर के राधाकिशनपुरा निवासी धर्मवीर सैनी ने। राजस्थान टीम के ओपनर बल्लेबाजों के फ्लॉप होने की वजह से अब सीकर की आरआर क्रिकेट एकेडमी के धर्मवीर सैनी को कूच बिहार ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला है। घर में क्रिकेट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने के बाद भी सैनी ने अपनी मेहनत के दम पर यह सफलता हासिल की है। आरआर एकेडमी में नियमित अभ्यास करने वाले सैनी व उनके परिजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम वार्ड ५० के पार्षद सुरेश सैनी, वार्ड १७ के पार्षद व सीनियर खिलाड़ी आबिद हसन जाटू एवं ग्रामसेवक रणजीत सैनी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस दौरान खिलाडि़यों ने आतिशबाजी कर डीजे की धुनों पर जमकर ठुमके लगाए। इस मौके पर एकेडमी सचिव विकास सैनी, संरक्षक गुलाबचंद सैनी, प्रबंधक धर्मेन्द्र सैनी, अनिल खीचड़ सहित अन्य मौजूद रहे।
इसलिए चयनकत्र्ताआें ने जताया भरोसा

राजस्थान अंडर १९ चैलेण्जर ट्रॉफी में ओपनिंग करते हुए धर्मवीर सैनी ने लगातार दो मैचों में दो शतक लगाए थे। इन प्रदर्शनों के आधार पर चयनकत्र्ताओं ने कूच बिहार ट्रॉफी के लिए भरोसा जताया है। इससे पहले वर्ष २०१६ में धर्मवीर राजस्थान अंडर १६ विजय मर्चेन्ट ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन कर सीकर का मान बढ़ा चुके है।
कोच संदीप ने दिखाई सफलता की राह

धर्मवीर के संघर्ष की राह में कोच व राजस्थान अंडर २३ टीम के खिलाड़ी संदीप सैनी का अहम रोल रहा है। पांच साल पहले तक धर्मवीर तेज गेंदबाजी के जरिए राजस्थान टीम में जगह बनाने की कोशिश में था। लेकिन कोच संदीप को धर्मवीर में गेंदबाजी से ज्यादा दम बैटिंग में नजर आया तो उनका बैटिंग का भी अभ्यास कराया। आरआर एकेडमी के कुछ अभ्यास मैचों में ही प्रदर्शन के आधार पर बेहतरी साबित कर दी। अब कोच के नियमित आठ घंटे अभ्यास कराने की वजह से वह राजस्थान टीम मे ओपनर बल्लेबाजों की पक्ति में खड़ा हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो