ग्रामीणों ने छह घंटे ग्रिड पर दिया धरना

ग्रामीणों ने छह घंटे ग्रिड पर दिया धरना

vishwanath saini | Publish: Sep, 08 2018 10:38:53 AM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

तारपुरा (सीकर). लगातार हो रहे विद्युत हादसे के बाद ग्रामीणों में निगम व निजी कंपनी के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों हुए विद्युत हादसे के बाद ग्रामीण शुक्रवार को तारपुरा जीएसएस के सामने धरने पर बैठ गए। इस दौरान ग्रामीणों ने निगम व ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजरी की। सूचना पर निगम के अधिशाषी अभियंता नरेन्द्र गढ़वाल व पुलिस मौके पर पहुंची। अधिशषी अभियंता के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।


ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों जीएसएस के कर्मचारियों ने बिना शट डाउन दिए ही एक कर्मचारी को लाइन पर काम शुरू करने के लिए कह दिया। इस कारण वह विद्युत हादसे की चपेट में आ गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि कर्मचारी विनोद को उस दिन स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि फिलहाल विनोद की हालत ठीक है। ग्रामीणों ने जीएसएस पर सरकारी कर्मचारी लगाने की मांग रखी।

इस दौरान ग्रामीणों ने आगामी महीनों के बिजली बिल जमा नही कराने की चेतावनी दी। ग्रामीणों ने आंदोलन की सूचना सांसद व विधायकों के अलावा अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद अभिशाषी अभियंता नरेन्द्र गढवाल, सहायक अभियंता रणवीर खर्रा, दादिया कनिष्ठ अभियंता से ग्रामीणों की लगभग दो घंटे वार्ता चली। इसके बाद ग्रामीण राजी हुए।


इस मौके पर रामेश्वर भींचर, सुल्तान भींचर, दुलीचन्द खरबास, सुल्तान सिंह, पूर्व सरंपच रामसिंह, माधोसिंह, एवं वर्तमान सरंपच राजेश, तुलसीराम भगत, श्रीचन्द खेद?, गुलाबसिंह शेखावत, जगदीश खरबारस आदि मौजूद रहे।

 

राज्य स्तर पर चयन


फतेहपुर. निकटवर्ती गांव जालेउ के राउमावि के तीन खिलाडिय़ों का राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में चयन हुआ है। प्रधानाचार्य रामस्वरूप जांगिड़ ने बताया कि स्कूल के मनसब, अल्ताफ एवं मोहम्मद शोयब खान का चयन हुआ है। हेतमसर गांव के दो छात्रों का राज्य स्तरीय कबड्डी में चयन हुआ है। पंचायत समिति सदस्य तौफिक हेतमसर ने बताया कि गांव के आबिद और शोयब का राज्य स्तर के लिए चयन हुआ है। उक्त खिलाड़ी 13 से 19 सितंबर तक दूदू में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में खेलेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned