scriptहाथ जोड़ कलक्टर के पैरों में पड़ी वृद्धा बोली, पुलिस सुनवाई नहीं कर रही | District Collector Sharad Mehra conducted district level public hearing in Neemkathana | Patrika News
सीकर

हाथ जोड़ कलक्टर के पैरों में पड़ी वृद्धा बोली, पुलिस सुनवाई नहीं कर रही

सड़क हादसे में घायल पति को न्याय दिलाने के लिए पुलिस के चक्कर काट रही वृद्धा जनसुनवाई के दौरान कलक्टर के हाथ जोड़कर उनके पैरों पर झुक गई और न्याय की गुहार लगाई।

सीकरJun 21, 2024 / 03:26 pm

Kamlesh Sharma

नीमकाथाना। जिला कलक्टर शरद मेहरा ने गुरुवार को जिलास्तरीय जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। आचार संहिता हटने के तीन माह बाद हुई जनसुनवाई में अधिक संख्या में परिवादियों के पहुंचने से कलक्टर ने शाम 4 बजे तक समस्याएं सुनी।
सबसे ज्यादा समस्याएं पेयजल, बिजली, अतिक्रमण, खराब सड़क, घरेलू बिजली कनेक्शन, रास्ता प्रकरण, पेंशन, चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाने, पेयजल टंकी निर्माण, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, अवैध खनन, हैवी ब्लास्टिंग, पुलिस विभाग और राजस्व संबंधी आदि समस्या समेत 93 प्रकरण आए। कुछ का कलक्टर ने मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष प्रकरणों पर परिवादियों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं से रूबरू होकर जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
पुराने प्रकरणों को भी जल्दी निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। कलक्टर शरद मेहरा ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं पर चर्चा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि नीमकाथाना जिले में भीषण पानी की समस्या है, जिसके समाधान करने के पूरे प्रयास किया जा रहे हैं। इस दौरान एसीओ मुरारीलाल शर्मा, नगर परिषद आयुक्त सुरेश मीना, जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी, बिजली विभाग अधीक्षण अभियंता शीश राम, सार्वजनिक निर्माण विभाग अधीक्षण अभियंता जेपी यादव, कृषि विभाग संयुक्त निदेशक शंकरा राम, महिला एवं बाल विकास विभाग उप निदेशक संजय कुमार चेतानी, जलदाय विभाग एक्सईएन दलीप कुमार तारंग, एईएन बलवीर सैनी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कलक्टर ने वृद्धा को पानी पिलाया और पूरी बात सुनी

सड़क हादसे में घायल पति को न्याय दिलाने के लिए पुलिस के चक्कर काट रही वृद्धा जनसुनवाई के दौरान कलक्टर के हाथ जोड़कर उनके पैरों पर झुक गई और न्याय की गुहार लगाई। मौके पर मौजूद तहसीलदार महेश ओला ने बुजुर्ग महिला को उठाया। कलक्टर ने महिला को पानी पिलवाया और कुर्सी पर बैठाकर समस्या सुनी। कलक्टर ने तुरंत पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक नूनावत से मोबाइल पर बात कर उनको शिकायत से अवगत करवाया तथा बुजुर्ग महिला को न्याय का आश्वासन दिया। बुजुर्ग महिला ने बताया कि 9 दिसंबर 2023 को सवालपुरा तंवरान में सड़क हादसे में बंशीधर और श्यामलाल घायल हो गए थे, थाना अजीतगढ़ में कार्रवाई को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई गई। उसमे गाड़ी के नंबर भी दिए, लेकिन 6 महीने हो गए अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और चालान भी पेश नहीं किया।
यह भी पढ़ें

‘बहन तेरे जीजू मिलने के लिए बुला रहे हैं और कुछ एग्रीमेंट पर साइन चाहते हैं’

कलक्टर ने तुरंत डिमांड नोटिस निकालने के दिए निर्देश

वर्ष 2022 से बिजली कनेक्शन के लिए निगम अधिकारियों के चक्कर लगा रही महिला ने जनसुनवाई में कलक्टर को समस्या बताई। इस पर कलक्टर ने तुरंत अधिकारियों को डिमांड नोटिस निकालने के निर्देश दिए। खेतड़ी ग्राम दालोता निवासी पीड़िता शर्मिला का पति हरपाल सेना में नौकरी करते हैं। जब भी वे छुट्टी पर घर आते हैं तब बिजली कनेक्शन के लिए निगम अधिकारियों से गुहार लगा कर जाते हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

ये आए परिवाद

पेयजल 13

बिजली 10

सड़क 03

रास्ता 05

राशन 02

अतिक्रमण 17

अवैध खनन 08

अन्य 33

Hindi News/ Sikar / हाथ जोड़ कलक्टर के पैरों में पड़ी वृद्धा बोली, पुलिस सुनवाई नहीं कर रही

ट्रेंडिंग वीडियो