scriptरीट के परिणाम में फिर सामने आई गड़बड़ी, परीक्षा के खिलाफ बढ़ा आक्रोश | Disturbances surfaced again in REET results | Patrika News

रीट के परिणाम में फिर सामने आई गड़बड़ी, परीक्षा के खिलाफ बढ़ा आक्रोश

locationसीकरPublished: Nov 08, 2021 12:11:38 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित रीट के परिणाम पर लगातार बेरोजगारों की ओर से गलतियों की वजह से सवाल उठाए जा रहे हैं।

रीट के परिणाम में फिर सामने आई गड़बड़ी, परीक्षा के खिलाफ बढ़ा आक्रोश

रीट के परिणाम में फिर सामने आई गड़बड़ी, परीक्षा के खिलाफ बढ़ा आक्रोश

सीकर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित रीट के परिणाम पर लगातार बेरोजगारों की ओर से गलतियों की वजह से सवाल उठाए जा रहे हैं। सीकर जिले में अभी तक कई ऐसे अभ्यर्थी सामने आ चुके है जिनके नम्बर अपेक्षा से चार गुना कम आए हैं। ताजा मामला सिहोट महला की ढाणी निवासी निर्मला का सामने आया है। जिसने बताया कि उसने रीट 2021 में गणित-विज्ञान से परीक्षा दी थी। आंसर की के हिसाब से 129 अंक आने चाहिए थे। लेकिन बोर्ड की ओर से घोषित परिणाम में महज 35 अंक ही दिए है। इधर, राजस्थान बोर्ड ने भी परिणाम में गलती मानते हुए आपत्ति दर्ज कराने का लिन्क शुरू किया है। इसके तहत बेरोजगार अपनी समस्या बता सकते हैं। बोर्ड प्रशासन का दावा है कि सभी बेरोजगारों की समस्याओं का तय समय पर समाधान किया जाएगा।

 

आपत्ति दर्ज कराने के बाद भी सवाल का जवाब सही नहीं
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित रीट में सवालों के सही जवाब का विवाद अभी भी बना हुआ है। अब अंग्रेजी भाषा के एक सवाल के जवाब पर विवाद शुरू हुआ है। अभ्यर्थियों ने अंग्रेजी भाषा में पूछे गए एक सवाल के जवाब पर आपत्ति जताई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रारंभिक आंसर-की के बाद बोर्ड को आपत्ति दर्ज कराने के बाद भी उसका जवाब सही नहीं किया। अभ्यर्थी चंदा स्वामी ने बताया कि अंग्रेजी भाषा द्वितीय की एल सीरिज के प्रश्न संख्या 72 में बेरी को लेकर एक सवाल पूछा था। बोर्ड ने प्रारंभिक आंसर-की में उसका जवाब सी माना था। जबकि उसका जवाब बी और सी होना चाहिए। फाइनल आंसर-की में बोर्ड ने जवाब ए और सी माना है। जबकि विशेषज्ञों के अनुसार ए जवाब तो सरासर गलत है। बोर्ड की इस गलती से हजारों अभ्यर्थियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो