scriptलापरवाही का कोरोना: सैंकड़ों लोगों की स्क्रिीनिंग के लिए पुलिस करती रही इंतजार, चिकित्सक झाड़ते रहे पल्ला | Doctors did not screen hundreds of people | Patrika News

लापरवाही का कोरोना: सैंकड़ों लोगों की स्क्रिीनिंग के लिए पुलिस करती रही इंतजार, चिकित्सक झाड़ते रहे पल्ला

locationसीकरPublished: Mar 30, 2020 10:53:55 am

Submitted by:

Sachin

दुनियाभर में इस समय महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जहां गंभीरता है। वहीं सीकर जिले में चिकित्सक बीमारी की गंभीरता को समझे बिना सीमाओं का हवाला देकर स्क्रिीनिंग से पल्ला झाड़ रहे हैं।

लापरवाही का कोरोना: सैंकड़ों लोगों की स्क्रिीनिंग के लिए पुलिस करती रही इंतजार, चिकित्सक झाड़ते रहे पल्ला

लापरवाही का कोरोना: सैंकड़ों लोगों की स्क्रिीनिंग के लिए पुलिस करती रही इंतजार, चिकित्सक झाड़ते रहे पल्ला

सीकर/ पलसाना. दुनियाभर में इस समय महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जहां गंभीरता है। वहीं सीकर जिले में चिकित्सक बीमारी की गंभीरता को समझे बिना सीमाओं का हवाला देकर स्क्रिीनिंग से पल्ला झाड़ रहे हैं। दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway 52)पर पिछले तीन दिनों से सैंकड़ों की संख्या में मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के मजदूर पैदल ही अपने गांवों की ओर पलायन कर रहे हैं। इस दौरान अखैपुरा टोल बूथ पर पुलिस ने शनिवार को सैकड़ों मजदूरों की स्क्रीनिंग करवाई थी, लेकिन रविवार को सीमाओं का हवाला देकर दोपहर बाद तक भी अखैपुरा टोल बूथ पर डॉक्टर नहीं पहुंचे। पुलिस काफी देर तक तो चिकित्सा टीम का इंतजार करती रही। लेकिन जब टोल बूथ पर मजदूरों की भीड़ बढऩे लगी तो पुलिस ने बिना स्क्रीनिंग करवाए ही लोगों को गाडिय़ों में बैठाकर भेजना शुरू कर दिया। बाद में दोपहर में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश धायल मौके पर पहुंचे तो थानाधिकारी राजेश डूडी ने चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सकों के नहीं पहुंचने की शिकायत की। इस पर डॉ. धायल ने कहा कि चिकित्सक उडकऱ नहीं आएंगे। हालंाकि बाद में दोपहर बाद डॉ धायल कुछ चिकित्साकर्मियों को लेकर टोल बूथ पर जरूर पहुंचे लेकिन इसके बाद भी मजदूरों की स्क्रीनिंग नहीं हो सकी।

 

नहीं पहुंची रोडवेज, ट्रकों में लदकर गए मजदूर


सरकार की ओर से पैदल पलायन कर रहे दूसरे प्रदेशों के मजदूरों को प्रदेशों की सीमाओं तक छोडऩे के लिए रविवार से बसों की व्यवस्था की थी, लेकिन सीकर जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के अखैपुरा टोल बूथ पर रविवार को भी मजदूरों के लिए कोई बस नहीं पहुंची। इस दौरान पुलिस ने काफी देर तक मजदूरों को टोल बूथ पर बैठाए रखा लेकिन बाद में ट्रकों में लादकर ही मजदूरों को जयपुर भेजना पड़ा।

एडीएम और सीओ ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों की सोशल डिस्टेंसी का जायजा लेने के लिए रविवार को एडीएम जयप्रकाश व सीओ ग्रामीण राजेश आर्य भी रानोली व पलसाना इलाके के गांवों में पहुंचे। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों से ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन को लेकर चर्चा की। अधिकारियों ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोगों की बजाय ग्रामीण क्षेत्र में लोगों की ओर से लॉकडाउन की अच्छे से पालना की जा रही है। एडीएम ने कहा कि यह समय समझदारी से काम में लेने का ऐसे में लोग संयम बनाकर रखे और लॉकडाउन को पालन करें। यह हमारे आने वाले बेहतर कल के लिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो